एम्स निर्माण की मांग को लेकर बंद रहा सहरसा, पूर्व सांसद आनंद मोहन ने की थी अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1804217

एम्स निर्माण की मांग को लेकर बंद रहा सहरसा, पूर्व सांसद आनंद मोहन ने की थी अपील

AIIMS Saharsa: सहरसा में एम्स निर्माण की मांग को लेकर पूर्व सांसद आनंद मोहन के नेतृत्व में आज पूरा सहरसा बंद बुलाया गया. जिसका अच्छा खासा असर भी देखने को मिला.

एम्स निर्माण की मांग को लेकर बंद रहा सहरसा, पूर्व सांसद आनंद मोहन ने की थी अपील

सहरसा: AIIMS Saharsa: सहरसा में एम्स निर्माण की मांग को लेकर पूर्व सांसद आनंद मोहन के नेतृत्व में आज पूरा सहरसा बंद बुलाया गया. जिसका अच्छा खासा असर भी देखने को मिला. बंद के समर्थन में पूर्व मंत्री सह बीजेपी विधायक आलोक रंजन झा सहित कई राजीनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता सहित सैकड़ों लोग सड़क पर उतर कर जोरदार प्रदर्शन किया. बंद का समर्थन करते हुए शहर के सभी व्यवसायी वर्ग के लोगों ने स्वतः सभी अपनी अपनी दुकानों को सुबह से ही बंद करके सड़क पर उतर गए है.

वहीं पूर्व सांसद आंनद मोहन, पूर्व सांसद लवली आनंद, पूर्व मंत्री सह बीजेपी विधायक आलोक रंजन झा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर कर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. हालांकि बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. शहर के चौक चौराहों से लेकर रेलवे स्टेशन पर पर भारी संख्या में पुलिस बलों को लगाया गया था. हालांकि बंद के दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. वहीं बंद के दौरान सड़क पर उतरे पूर्व सांसद आनंद मोहन और बीजेपी विधायक आलोक रंजन झा ने कहा कि सहरसा के साथ लगातार हकमारी हो रही है. यहां के लोग अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. कोसी जैसे पिछड़े इलाके में 217 एकड़ जमीन रहने के बावजूद यहां एम्स का निर्माण नहीं हो रहा है.

यहां ओवरब्रिज आज कई वर्षों से नही बन पाया है. यहां कमिश्नरी रहते हुए यूनिवर्सिटी नहीं है. मेडिकल कॉलेज नहीं है. जो हमारा दूरसंचार कार्यालय था वो उठकर यहां से चला गया आज हमारे पुरखों ने जो हमारी विरासत सौंपी थी वो एक एक करके चला गया. आजादी के बाद सहरसा लोकसभा संसदीय सीट था उसको भी हटा दिया गया. हम किसी जाति धर्म से नहीं हैं और न ही किसी पार्टी से हैं हम सिर्फ सहरसा वासी है. इसलिए हम सभी लोग अपने हक की लड़ाई के लिए आज सड़क पर उतरे हैं और जब तक हमारी मांगे पूरी नही होगी यह लड़ाई जारी रहेगा.

इनपुट- विशाल कुमार

ये भी पढ़ें- दोस्त बना दुश्मन! 10वीं के छात्र ने क्लास रूम में काटा साथी का गला, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news