Jharkhand News: झारखंड के 6 अधिकारी बनेंगे आइएएस, 21 अफसरों के नाम UPSC को भेजे गए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2462096

Jharkhand News: झारखंड के 6 अधिकारी बनेंगे आइएएस, 21 अफसरों के नाम UPSC को भेजे गए

Jharkhand News: झारखंड से 21 अफसरों के नाम यूपीपएससी के पास प्रमोशन के लिए भेजे गए है. शॉटलिस्ट करने के बाद 6 अधिकायोरियों का प्रमोशन होगा.

झारखंड आईएएस

रांची: झारखंड में 21 अफसरों के नाम आइएएस बनने के लिए यूपीएससी के पास भेज दिये गये हैं. इन 21 अधिकारियों में शॉटलिस्टिंग के बाद छह अधिकारियों को प्रोन्नत करके आइएएस बनाया जाएगा. जिन अधिकारियों के नाम यूपीएससी के पास भेजे गए हैं ये सभी गैर असैनिक सेवा से ( झाप्रसे सेवा को छोड़) हैं. इनमें स्वास्थ्य विभाग, योजना सेवा, सूचना सेवा, इंजीनियरिंग सेवा सहित अन्य सेवा के अधिकारी हैं.

इन अधिकारियों के नाम का चयन कार्मिक विभाग ने कियाहै. इससे पहले सभी अधिकारियो के निगरानी स्वच्छता प्रमाण पत्र भी लिया गया है. योग्य अधिकारियों के नामों की स्क्रूटनी के बाद प्रमोशन के लिए नयी दिल्ली भेजा गया है. बता दें कि  आइएएस में प्रमोशन वर्ष 2023 की रिक्तियों के विरुद्ध दिया जायेगा. मिली जानकारी के अनुसार यूपीएससी में इन अधिकारियों से साक्षात्कार लिया जायेगा.

ये भी पढ़ें- Bihar News: सांसद गोपाल जी ठाकुर ने किया बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा, पैदल चलकर बांध पर पहुंचे

इंटरव्यू के नंबर के आधार पर आइएएस सेवा के लिए इनका चयन किया जायेगा. कार्मिक मंत्रालय भारत सरकार चयन के बाद अधिसूचना जारी करेगा. सूत्रों के अनुसार यह प्रक्रिया दिसंबर तक पूरी हो जायेगी, 1जनवरी से सभी अधिकारियों को प्रमोशन का लाभ मिल जायेगा.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news