Covid in Ranchi: कोरोना को लेकर रांची में अलर्ट, जिला कोविड-19 टास्क फोर्स ने की बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1244177

Covid in Ranchi: कोरोना को लेकर रांची में अलर्ट, जिला कोविड-19 टास्क फोर्स ने की बैठक

Covid in Ranchi: बैठक में सबसे पहले उपायुक्त छवि रंजन ने कोविड-19 जांच के बारे में जानकारी ली. संक्रमण के बढ़ने की आशंका को देखते हुए उपायुक्त ने जिला में जांच का दायरा बढाने का निदेश दिया. सिविल सर्जन रांची से जांच टीम के बारे में जानकारी हासिल करते हुए उन्होंने टेस्टिंग सेल के पदाधिकारी को भी इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये. 

Covid in Ranchi: कोरोना को लेकर रांची में अलर्ट, जिला कोविड-19 टास्क फोर्स ने की बैठक

रांची: Covid in Ranchi: रांची में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन रांची ने व्यवस्था दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी है. इसको लेकर उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए जिला स्तर पर बनाए गए सभी कोषांगों के साथ बैठक की. इसमें सभी सेल के वरीय पदाधिकारियों के साथ अन्य संबंधित पदाधिकारी भी उपस्थित थे. बैठक के दौरान उपायुक्त ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट के साथ वैक्सीनेशन को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

कोविड-19 जांच के बारे में ली जानकारी 
बैठक में सबसे पहले उपायुक्त छवि रंजन ने कोविड-19 जांच के बारे में जानकारी ली. संक्रमण के बढ़ने की आशंका को देखते हुए उपायुक्त ने जिला में जांच का दायरा बढाने का निदेश दिया. सिविल सर्जन रांची से जांच टीम के बारे में जानकारी हासिल करते हुए उन्होंने टेस्टिंग सेल के पदाधिकारी को भी इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये. उपायुक्त ने बैठक के दौरान जिला कोविड अस्पताल में बेड एवं ऑक्सीजन आपूर्ति के बारे में भी सिविल सर्जन से जानकारी ली. उन्होंने कहा कि बेड वाइज ऑक्सीजन आपूर्ति की समीक्षा करें. उपायुक्त ने सिविल सर्जन को विभिन्न सामुदायिक केन्द्रों में कितने जगह ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर हैं, कितनी जगह पाइपलाइन और सिलेंडर से ऑक्सीजन आपूर्ति हो रही है, इसकी रिपोर्ट देने को कहा. रांची उपायुक्त ने कहा कि जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी विभिन्न सीएचसी में ऑक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था की जानकारी लेंगे.

होम आइसोलेशन सेल की समीक्षा
होम आइसोलेशन सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने प्रतिदिन कितने कोविड-19 मरीजों को कॉल किया जा रहा है इसकी जानकारी ली. उपायुक्त ने कहा कि जिले में कितने सिंप्टोमेटिक और एसिंप्टोमेटिक मरीज हैं, डॉक्टर्स नियमित रूप से परामर्श दे रहे हैं या नहीं, मरीजों को मेडिसिन किट मिला या नहीं और कंटेनमेंट जोन बने या नहीं इसके डेली रिपोर्ट दें. बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन द्वारा जिला में कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य के भी समीक्षा की गई. 12-14 एवं 15-18 वर्ष आयु वर्ग के वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए और कहा कि सभी स्कूलों में माइक्रो प्लान बनाकर वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाए. उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधीक्षक को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी और एमओआईसी द्वारा सभी स्कूलों के लिए माइक्रो प्लान बना कर 2 दिनों के भीतर उपलब्ध कराने का निदेश दिया. अन्य कोषांगों की समीक्षा करते हुए भी उपायुक्त द्वारा संबंधित वरीय पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

कोविड से एक व्यक्ति की मौत, सतर्क रहें-उपायुक्त
लंबे समय बाद कोविड-19 संक्रमण से रांची में एक व्यक्ति की मौत के बाद उपायुक्त रांची ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. उपायुक्त ने कहा कि सामान्य स्थिति में संक्रमण से मौत गंभीर है. रांची वासियों से उपायुक्त ने कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की है. रांची उपायुक्त ने कहा कि अनावश्यक घर से बाहर ना निकलें, मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें. साथ ही उपायुक्त ने कोविड-19 का टीका लेने की अपील भी लोगों से की है ताकि कोरोनावायरस के खतरे को कम किया जा सके.

यह भी पढ़िएः बीच सड़क पर युवक ने उड़ाई कानून की धज्जियां, सड़क पर घंटो लहराते रहा तलवार

Trending news