Bokaro: 100 बेड वाले कोविड अस्पताल का निर्माण शुरू, ऑक्सीजन सहित सारे उपकरणों से होगा लैस

Bokaro Samachar: अस्पताल में केवल कोविड-19 के ही मरीज भर्ती लिए जाएंगे. जिला प्रशासन ने विशेष परिस्थिति में इस मैदान को हैंडओवर लेकर बेदान्ता को दिया है.

Bokaro: 100 बेड वाले कोविड अस्पताल का निर्माण शुरू, ऑक्सीजन सहित सारे उपकरणों से होगा लैस
100 बेड वाले कोविड अस्पताल का निर्माण शुरू. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bokaro: कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बोकारो के सेक्टर 5 स्थित पुस्तकालय मैदान में 100 बेड का अस्थायी अस्पताल का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर शुरू किया गया है. यह अस्पताल आधुनिक संसाधनों से लैस होगा. बता दें की यह अस्पताल जिला प्रशासन के सहयोग से बेदान्ता इलेक्ट्रोस्टील द्वारा शुरू कराया जा रहा है.

इस अस्पताल में केवल कोविड-19 के ही मरीज भर्ती लिए जाएंगे. जिला प्रशासन ने विशेष परिस्थिति में इस मैदान को हैंडओवर लेकर बेदान्ता को दिया है. अस्पताल निर्माण में बीएसएल एवं जिला प्रशासन बेदान्ता को सहयोग कर रहा है.

ये भी पढ़ें- झारखंड: Lockdown में 3 दिन की छूट पर सियासत जारी, BJP ने सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप 

मालूम हो कि फिलहाल सब्जी मंडी लगवाए जा रहे हैं, सब्जियों के लिए व्यवसायियों को दूसरे स्थान यानी सर्कस मैदान उपलब्ध कराए गए हैं. कोविड के मरीजों की संख्या जिस प्रकार बढ़ रही है उसे लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्क हैं. प्रशासन लगातार इस निर्माणाधीन अस्पताल का निरीक्षण कर रहा है. कार्य को तेजी से कराने के लिए बेदान्ता ने अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है. इस अस्पताल के बन जाने से कोविड मरीजों को काफी सहूलियत होगी. 

वहीं, दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए बोकारो के 25 स्थानों पर आज से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. इसका उत्साह भी लोगों में देखा जा रहा है. जिला प्रशासन के द्वारा इसकी सूचना दे दी गई है. वैक्सीनेशन के लिए लोग पहले से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर स्लॉट बुक करवा चुके हैं. लगभग सभी टीका केंद्रों में लोग वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे हैं.

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)