खूंटी में तेजी से फैल रहा अफीम की खेती का कारोबार, पुलिस ने सैकड़ों एकड़ में लगे फसल किए नष्ट
Advertisement

खूंटी में तेजी से फैल रहा अफीम की खेती का कारोबार, पुलिस ने सैकड़ों एकड़ में लगे फसल किए नष्ट

Jharkhand News: खूंटी जिले में अफीम की फसल भारी मात्रा में उगाई जा रही है. तो वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन द्वारा भी फसल को नष्ट करने के लिए हर उचित कार्रवाई की जा रही है. खूंटी के विभिन्न थाना क्षेत्रों जहां एक ओर नशे की खेती अफीम की फसल लहलहाने लगा है.

खूंटी में तेजी से फैल रहा अफीम की खेती का कारोबार, पुलिस ने सैकड़ों एकड़ में लगे फसल किए नष्ट

खूंटी:Jharkhand News: खूंटी जिले में अफीम की फसल भारी मात्रा में उगाई जा रही है. तो वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन द्वारा भी फसल को नष्ट करने के लिए हर उचित कार्रवाई की जा रही है. खूंटी के विभिन्न थाना क्षेत्रों जहां एक ओर नशे की खेती अफीम की फसल लहलहाने लगा है. ये फसल वादियों को सुंदर दृश्य प्रदान कर रहा है तो दूसरी ओर नशे का कारोबार तेजी पनपता जा रहा है. लेकिन सुबह होते ही प्रतिदिन पुलिस भी इन नशे की खेती अफीम की फसल को विनाश करने के लिए तत्पर है. हालांकि पहले दुर्गम इलाकों में अफीम उगाया जाता था.

सैकड़ों एकड़ में लगे फसल किए नष्ट

अब जिला केंद्र से सटे गांवों में भी अफीम के फसल देखने को मिल जाते हैं. जिसमें खूंटी थाना क्षेत्र के विभिन्न ग्रामीण इलाके इदरी, तिरला, बारुडीह, बरटोली, भंडरा,चांडीडीह स्थित जंगली एरिया में एसएसबी तथा जिला बल के सहयोग से लगभग 40 एकड़ से अधिक भूमि पर लगे अफीम फसल को रौंदा गया. वहीं इस प्रकार अड़की थाना क्षेत्र के 55 एकड़ में फसल को पुलिस ने सीआरपीएफ और अन्य बलों की सहायता से नष्ट किया. मुरहू थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों के लगभग 40 एकड़ पर और मारंगहादा में लगभग 60 एकड़ और सयको में लगभग 70 एकड़ भूमि पर लगे अफीम फसल को नष्ट किया गया

तेजी से फैल रहा अफीम की खेती का कारोबार

उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि टास्क फोर्स का गठन एसपी के निर्देशन में किया गया है और निर्देश दिया गया है कि कोई भी व्यक्ति अफीम फसल उगा रहा है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें. एसपी अमन कुमार ने बताया कि अफीम की फसल को लगातार विनष्ट किया जाना है. दो माह अफीम की फसल पर ही विशेष अभियान चलाना है. जो भी फसल उगा रहे हैं उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़ें- जीतनराम मांझी ने तेजस्वी से की शराबबंदी समाप्त करने की मांग, बोले- यूपी-झारखंड चले जाते हैं पर्यटक

Trending news