चाईबासा में पुलिस पर गंभीर आरोप, सदर थाना प्रभारी ने अनशन पर बैठे लोगों को पीटा, मचा बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1506873

चाईबासा में पुलिस पर गंभीर आरोप, सदर थाना प्रभारी ने अनशन पर बैठे लोगों को पीटा, मचा बवाल

घटना के बाद पूजा गिरी ने सदर थाना में ही थाना प्रभारी निरंजन तिवारी के खिलाफ मारपीट और दुर्व्यवहार करने की लिखित शिकायत की है. दरअसल स्वर्गीय कमलदेव गिरी की बहन पूजा गिरी और भाई फूलनदेव गिरी व उनके समर्थक आज से चाईबासा में आमरण अनशन पर बैठे थे. 

चाईबासा में पुलिस पर गंभीर आरोप, सदर थाना प्रभारी ने अनशन पर बैठे लोगों को पीटा, मचा बवाल

रांची : चाईबासा पुलिस पर अनशन पर बैठे लोगों के साथ मारपीट का गंभीर आरोप लगा है. मामला चर्चित हिंदूवादी नेता कमलदेव गिरी हत्याकांड से जुड़ा है.आरोप है कि पुलिस ने कमलदेव गिरी हत्याकांड मामले को लेकर चाईबासा में आमरण अनशन पर बैठे कमलदेव गिरी के परिजनों के साथ गुरूवार शाम को मारपीट की है. नखुद कमलदेव गिरी की बहन ने यह कहा है की चाईबासा सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने उनके साथ मारपीट की है. इस घटना के बाद चाईबासा सदर थाना में गुरूवार शाम को खूब हंगामा मचा.

सदर थाने के गेट पर मचा हंगामा
घटना के बाद पूजा गिरी ने सदर थाना में ही थाना प्रभारी निरंजन तिवारी के खिलाफ मारपीट और दुर्व्यवहार करने की लिखित शिकायत की है. दरअसल स्वर्गीय कमलदेव गिरी की बहन पूजा गिरी और भाई फूलनदेव गिरी व उनके समर्थक आज से चाईबासा में आमरण अनशन पर बैठे थे. सभी कमलदेव हत्याकांड की सीबीआई जाँच और गिरफ्तार आरोपियों की नारको टेस्ट की मांग कर रहे थे. कमलदेव की बहन पूजा गिरी का आरोप है की इसी दौरान अनशन स्थल पर चाईबासा थाना प्रभारी पहुंचे और वहां मौजूद लोगों के साथ दुर्व्यवहार करने लगे. पूजा गिरी ने बताया है की सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने उनकी पिटाई की उनके मान सम्मान को ठेंस पहुंचाते हुए उनके साथ दुर्व्यवहार किया. उनके भाई की भी उन्होंने पिटाई की. इस घटना के बाद चाईबासा सदर थाना के गेट के पास खूब हंगामा मचा.

डीसी के आवास पर लोगों ने किया प्रदर्शन
घटना से आक्रोशित लोगों ने चाईबासा डीसी कार्यालय से लेकर डीसी के आवास तक प्रदर्शन किया. जिसके बाद डीसी अनन्य मित्तल ने पूजा गिरी से अपने कार्यालय में मुलाक़ात की. डीसी अनन्य मित्तल ने पूजा गिरी को आश्वासन दिया है कि कमलदेव हत्याकांड में पकड़ाए आरोपियों की नारको टेस्ट को लेकर वे सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी करेंगे ताकि सभी आरोपियों का नारको टेस्ट हो सके. वहीं हत्याकांड में पकड़ाए सभी आरोपियों का चेहरा भी पीड़ित परिवार को दिखाया जाएगा.

डीसी ने यह भी आश्वासन पूजा गिरी को दिया है कि उनके साथ अगर पुलिस ने दुर्व्यवहार किया है तो इस मामले की भी जांच कर दोषी पुलिस कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी. पूजा गिरी डीसी अनन्य मित्तल के आश्वासन से आश्वस्त हुई, उसने कहा कि डीसी ने उनकी दो मांग मान ली है, लेकिन जिस तरह से पुलिस का क्रूर चेहरा आज देखने को मिला है ऐसे पुलिस वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

ये भी पढ़िए-  Bank Holiday in January 2023: नए साल जनवरी में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Trending news