सीएम चंपई सोरेन ने कल्पना को जीत की बधाई देकर विपक्ष पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2288478

सीएम चंपई सोरेन ने कल्पना को जीत की बधाई देकर विपक्ष पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

CM Champai Soren: सोमवार को गांडेय विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन ने विधायक पद की शपथ ली. इस मौके पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि गांडेय विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन ने झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबीन्‍द्र नाथ महतो के समक्ष शपथ ग्रहण किया.

सीएम चंपई सोरेन ने कल्पना को जीत की बधाई देकर विपक्ष पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

रांची: झारखंड में गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना सोरेन की जीत पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन ने लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा उपचुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. इस जीत के लिए हम सभी को शुभकामनाएं देते हैं. यह जीत गठबंधन और पार्टी के हित में है.

सोमवार को गांडेय विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन ने विधायक पद की शपथ ली. इस मौके पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि गांडेय विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन ने झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबीन्‍द्र नाथ महतो के समक्ष शपथ ग्रहण किया. राजनीतिक जीवन की एक नई पारी की शुरुआत पर बिटिया को हार्दिक बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं.

कल्पना सोरेन ने अपने पति और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाई. उन्होंने गांडेय विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ा और बीजेपी के दिलीप कुमार वर्मा को 27149 वोटों से हराया. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की कल्पना सोरेन को 109827 वोट मिले, जबकि बीजेपी के दिलीप कुमार वर्मा को 82678 वोट प्राप्त हुए. गांडेय विधानसभा सीट पर उपचुनाव जेएमएम विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के कारण हुआ था. जब से गांडेय विधानसभा सीट का गठन हुआ है, तब से यहां कोई महिला प्रत्याशी चुनाव में जीत नहीं पाई थी. कल्पना सोरेन इस सीट से जीतने वाली पहली महिला विधायक बनी हैं.

लोकसभा चुनाव में भी कल्पना सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा की एक प्रमुख प्रचारक के रूप में सामने आईं. 2024 के लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही उन्होंने चुनाव प्रचार में सक्रिय रूप से भाग लिया और जनता के बीच जाकर प्रचार किया. कल्पना सोरेन की इस सफलता ने न सिर्फ उनके राजनीतिक करियर को नया मोड़ दिया है, बल्कि झारखंड में महिला नेताओं के लिए एक प्रेरणास्रोत भी बनी हैं. उनकी जीत से झारखंड मुक्ति मोर्चा को मजबूती मिली है और पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और पार्टी के अन्य नेताओं ने कल्पना सोरेन को इस महत्वपूर्ण जीत के लिए बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

ये भी पढ़िए- Jharkhand weather : रांची के इन जिलों में झमाझम बारिश की संभावना, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

 

Trending news