झारखंड में हेमंत सरकार ने जीता विश्वास मत, CM बोले-बीजेपी नहीं होगी कामयाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1336719

झारखंड में हेमंत सरकार ने जीता विश्वास मत, CM बोले-बीजेपी नहीं होगी कामयाब

Jharkhand Political Crisis: हेमंत सोरेन ने राजभवन की चुप्पी पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा चुनाव आयोग की चिट्ठी से पर्दा नहीं उठाया जा रहा है और वो चुपचाप दिल्ली चले गए हैं.

(फाइल फोटो)

रांची: Jharkhand Political Crisis: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया. सत्ता पक्ष में कुल 48 वोट पड़े. वहीं, वोटिंग के दौरान विपक्ष ने सदन का बहिष्कार किया. इससे पहले आज जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो सीएम ने सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया जिसके बाद स्पीकर रविंद्र नाथ महतो ने इस पर चर्चा प्रारंभ की. चर्चा के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने भी सदन में अपनी बात रखी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

'2024 में बीजेपी का होगा सूपड़ा साफ'
हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी का 2024 में सूपड़ा साफ होने जा है इसलिए ये लोग किसी भी तरह सरकार गिराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जब तक झारखंड में यूपीए की सरकार है तब तक इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

राजभवन की चुप्पी पर उठाए सवाल
सीएम ने राजभवन की चुप्पी पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा चुनाव आयोग की चिट्ठी से पर्दा नहीं उठाया जा रहा है और वो चुपचाप दिल्ली चले गए हैं. ये (बीजेपी) लोग सरकार को अल्पमत में करना चाहते हैं.

'ये आपसे डरेगा नहीं'
उन्होंन कहा, 'ये शिबू सोरेन का बेटा है, ये आंदोलनकारी का बेटा है, ये आपसे डरेगा नहीं. हमारी सदस्यता को लेकर हाय-तौबा मचाया जा रहा है लेकिन इनके विधायक समरी लाल फर्जी सर्टिफिकेट बनवा कर विधायक बने हैं.

'आदिवासी सीएम की कुर्सी छीनने की कोशिश'
हेमंत सोरेन ने कहा, 'बाबूलाल मरांडी को बताना चाहिए कि ओबीसी का आरक्षण किसने हटाया है? उन्होंने कहा, '1932 आधारित स्थानीय नीति और ओबीसी आरक्षण में बढ़ोतरी पर हमारी सरकार बहुत जल्द आगे बढ़ने वाली है. इनका चेहरा डरावना और क्रूर है, अगली बार ये अपनी जमानत तक नहीं बचा पायेंगे. इनको लूट कर खाने की आदत है, ये अमनुवादी लोग हैं, राज्य के आदिवासी सीएम की कुर्सी छीनने की कोशिश कर रहे हैं.'

ये भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा में CM हेमंत सोरेन बोले-बीजेपी ने देश ही नहीं, तिरंगे को भी बेचा

Trending news