रांची: राजधानी में 2 बजे दिन के बाद सुनसान हो जाती है सड़कें, सख्ती के साथ बढ़ाई गई है टेस्टिंग
Advertisement

रांची: राजधानी में 2 बजे दिन के बाद सुनसान हो जाती है सड़कें, सख्ती के साथ बढ़ाई गई है टेस्टिंग

Ranchi News: झारखंड में संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगातार तीसरी बार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाई गई है.

 

रांची में दिन के 2 बजे के बाद सड़कें खाली हो जाती है

Ranchi: झारखंड में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगातार तीसरी बार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाई गई है.

ऐसे में दिन के 2 बजते ही सड़कें सुनसान नजर आती  है. सुजाता चौक पर वाहनों की आवाजाही काफी कम हो चुकी है. आम दिनों में हजारों की संख्या में यहां पर वाहनों की आवाजाही देखने को मिलती है.

साथ ही आवश्यक कार्य से जुड़े हुए दुकान ही खुले हुए होते हैं. लेकिन, इस समय तमाम व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद पड़ी हुई है. 2:00 बजे दिन के बाद तमाम दुकानों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

सरकार ने लोगों से अपील की है कि गाइडलाइंस का लोग पालन करेंगे तभी इस संक्रमण के चैन को तोड़ा जा सकता है. इस पर काबू पाया जा सकता है. दूसरी तरफ सरकार स्वास्थ्य सुविधाएं भी बढ़ाने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें-  शादी के 7 दिन बाद ही Corona से दूल्हे की मौत, आंसुओं में धुल गए दुल्हन के हाथों की मेहंदी

राज्य में गुरुवार को कोरोना टेस्ट बढ़ाया गया-

झारखंड में कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार ने सख्ती के साथ ही टेस्टिंग बढ़ाने का भी फैसला किया है. आरटी पीसीआर ट्रूनेट और रैपिड एंटीजन के माध्यम से कोरोना कि जांच की जा रही है. मास टेस्ट ड्राइव में 88695 लोगों की जांच की गई जांच में 81721 की रिपोर्ट नेगेटिव आई. रिम्स में 2077 लोगों की सैंपल जांच की गई जिसमें 428 लोग संक्रमित पाए गए 1647 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई.

पिछले 24 घंटे में पूरे झारखंड में कोरोना के मामले-

पिछले 24 घंटे में पूरे झारखंड में 6974 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. रांची से मिले 1235 पॉजिटिव मामले,राज्य में आज 133 संक्रमितों की मृत्यु, इसके साथ ही झारखंड में कुल 270089 पॉजिटिव मामले, 60633 सक्रिय मामले, 205977 ठीक, अब तक राज्य में कुल 3479 मौतें हुई हैं.

 

Trending news