CM हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग ने राज्यपाल को भेजी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1318576

CM हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग ने राज्यपाल को भेजी रिपोर्ट

 झारखंड के CM हेमंत सोरेन की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि चुनाव आयोग ने CM हेमंत पर लाभ के पद पर होने के आरोपों पर अपनी राय राज्यपाल को भेज दी है. जिसके बाद उनकी विधानसभा सदस्यता पर खतरा मंडराने लगा है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के CM हेमंत सोरेन की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग ने CM हेमंत पर लाभ के पद पर होने के आरोपों पर अपनी राय राज्यपाल को भेज दी है. जिसके बाद उनकी विधानसभा सदस्यता पर खतरा मंडराने लगा है. राज्यपाल चुनाव आयोग की सिफारिश पर CM हेमंत की सदस्यता भी रद्द कर सकते हैं. 

यह मामला CM हेमंत सोरेन द्वारा खुद को खनन पट्टा देने से जुड़ा हुआ है. इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने जांच की थी. बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 192 के तहत, किसी सदस्य को अयोग्य ठहराने के मामले में अंतिम निर्णय राज्यपाल लेते हैं.

वहीं, इस मामले पर अब निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर CM हेमंत पर निशाना साधा है.  उन्होंने ट्वीट किया कि 

"RSS के संस्कारों ने मुझे बड़ा किया,मेरा परिवार इमरजेंसी में जेल गया,भाजपा जैसी पार्टी ने मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को सांसद बनाया जिसके नेतृत्वकर्ता प्रधानमंत्री मोदी जी पर हमें गर्व है.घोषणा थी कि अगस्त पार नहीं होगा,वहीं हुआ चुनाव आयोग का पत्र राज्यपाल जी को पहुँचा.

 

वहीं, सीएम आवास की तरफ से जारी किये गए बयान में कहा गया है कि इस मामले को लेकर चुनाव आयोग, राजभवन से उन्हें कोई भी जानकारी नहीं मिली है. 

Trending news