Jharkhand News: चतरा में माओवादियों से मुठभेड़, भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान हुआ बरामद
Advertisement

Jharkhand News: चतरा में माओवादियों से मुठभेड़, भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान हुआ बरामद

झारखंड के चतरा में पुलिस और नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान पुलिस को  मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है.

 (फाइल फोटो)

Chatra: झारखंड के चतरा में पुलिस और नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान पुलिस को  मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है. सिमरिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अशोक प्रियदर्शी ने मुठभेड़ की पुष्टि की. 

गुप्ता सूचना के आधार पर की कार्रवाई

इस मुठभेड़ को लेकर बार करते हुए उन्होंने बताया कि पुलिस को हारूल जंगल में माओवादियों के जोनल कमांडर मनोहर जी के दस्ते के मौजूद होने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ 190वीं बटालियन और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने हारुल जंगल की ओर कूच किया जहां नक्सलियों के साथ उनकी भीषण मुठभेड़ हो गयी. 

विस्फोटक हुआ बरामद

उन्होंने बताया कि, हालांकि नक्सली वहां से भागने में कामयाब रहे लेकिन सुरक्षा बलों को वहां से दो किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, पांच किलोग्राम के दो गैस सिलेंडर, तीन किलोग्राम का एक केन, नक्सलियों का दो पिट्ठू बैग, दो थैला, 50 मीटर बिजली का तार व विस्फोटक पाउडर सहित अन्य चीजें मिली हैं. 

पुलिस ने दी जानकारी

प्रियदर्शी ने बताया कि माओवादी जोनल कमांडर मनोहर जी व दस्ता में शामिल अज्ञात लोगों के खिलाफ कुंदा थाना कांड संख्या 35/22 विस्फोटक अधिनियम व 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. उनकी उनकी तलाश की जा रही है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस घटना के बाद  पुलिस भी काफी ज्यादा सतर्क हो गई है. 

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news