गुमला में टीबी मरीजों के इलाज के लिए प्रशासन कर रहा पहल, 46 मरीजों को वितरित की पोषण कीट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1473568

गुमला में टीबी मरीजों के इलाज के लिए प्रशासन कर रहा पहल, 46 मरीजों को वितरित की पोषण कीट

उपायुक्त ने कहा कि बसिया की टीम ने पूरे राज्य के लिए एक मिशाल पेश किया है. उपायुक्त ने इस कार्यक्रम में शामिल होकर 46 टीवी मरीजों को राहत सामग्रियों के साथ साथ पोषण कीट व कंबल का वितरण किया.

गुमला में टीबी मरीजों के इलाज के लिए प्रशासन कर रहा पहल, 46 मरीजों को वितरित की पोषण कीट

गुमला: गुमला उपायुक्त सुशांत गौरव के निर्देशानुसार बसिया प्रखंड के अनुमंडल पदाधिकारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचल अधिकारियों के पहल से प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत निश्रय मित्र के सहयोग से बसिया के सभी उपचारित 46 टी बी मरीजों को पोषण किट सामग्री वितरीत की. साथ ही सभी निक्षय मित्रों को उपायुक्त ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

प्रधानमंत्री टीबी मुक्त अभियान के तहत वितरित की पोषण कीट
गुमला जिले के बसिया प्रखंड मुख्यालय में आज प्रधानमंत्री टीवी मुक्त अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित कर टीबी रोगियों के बीच पोषण कीट सामग्री का वितरण किया गया. इस अभियान में प्रखंड के पदाधिकारियों कर्मचारियों और समाजसेवियों ने टीवी मरीज को गोद लेकर उनके इलाज व उनके स्वास्थ्य की उन्नति के लिए सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई. टीबी मरीजों को गोद लेने वाले व्यक्तियों को निक्षय मित्र की उपाधि दी गई. प्रखंड विकास पदाधिकारी बसिया ने भी 5 टीबी मरीजों को गोद लेकर उन्हें पोषण युक्त भोजन उपलब्ध कराने का नेक कार्य कर रहें है. 

बसिया की टीम ने पूरे राज्य में पेश की मिशाल
उपायुक्त ने कहा कि बसिया की टीम ने पूरे राज्य के लिए एक मिशाल पेश किया है. उपायुक्त ने इस कार्यक्रम में शामिल होकर 46 टीवी मरीजों को राहत सामग्रियों के साथ साथ पोषण कीट व कंबल का वितरण किया. मौके पर उन्होंने कहा कि यह एक बढ़िया संदेश देता है कि पदाधिकारी किस तरह आम नागरिकों के लिए मददगार हो सकते हैं और इस जानलेवा बीमारी से बचने के लिए आगे बढ़कर सहायता प्रदान कर सकते हैं. उपायुक्त ने बताया कि सरकार टीबी मरीजों के इलाज के लिए प्रति माह 500 रुपए पोषण आहार हेतु देती है, इसके अलावा टीबी के मरीजों का मुफ्त में इलाज व दवा भी दिया जाता है. ठीक हुए टीबी मरीजों का समय समय पर मॉनिटर करते हुए उनके वर्तमान स्थिति पर भी नजर रखी जाती है.

एसडीओ बसिया में इस योजना की घोषणा
कार्यक्रम के दौरान एसडीओ बसिया संजय पीएम कुजूर ने घोषणा की. इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन जल्द ही पालकोट व कामडार प्रखंड में भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उपायुक्त के मार्गदर्शन से इस प्रकार के कार्यक्रम को धरातल पर लाना संभव हो पाया है. उन्होंने कहा कि बसिया अनुमंडल क्षेत्र में पड़ने वाले सभी प्रखंडों में इस प्रकार के कार्यक्रम जल्द ही प्रारंभ करेंगे.

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़िए- Pakadua Biyah Trailer: ‘पकड़ुआ बियाह’ का ट्रेलर आउट, अंकुश राजा और रक्षा गुप्ता दिखेंगे मुख्य भूमिका में

Trending news