गुमला में रिंकू हत्याकांड का पुलिस ने किया उद्भेदन, हत्याकांड में पत्नी भी थी शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1494103

गुमला में रिंकू हत्याकांड का पुलिस ने किया उद्भेदन, हत्याकांड में पत्नी भी थी शामिल

गुमला जिले के थाना क्षेत्र के बोण्डो चटाईनटोली गांव निवासी रिंकू लोहरा के चर्चित अपहरण व हत्याकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है.

गुमला में रिंकू हत्याकांड का पुलिस ने किया उद्भेदन, हत्याकांड में पत्नी भी थी शामिल

गुमला: गुमला जिले के थाना क्षेत्र के बोण्डो चटाईनटोली गांव निवासी रिंकू लोहरा के चर्चित अपहरण व हत्याकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. बता दें कि रिंकू हत्याकांड में शामिल मृतक की पत्नी समेंत पांच लोगों में से तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है,वहीं घटना में शामिल दो लोग फरार हैं.

क्या है पूरा मामला
हत्याकांड मामले को लेकर एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल व थानेदार सत्यम गुप्ता ने बताया कि 30 नवंबर को बोण्डो चटाईनटोली निवासी अंजली कुमारी ने अपने भाई रिंकू लोहरा (26) की हत्या के नियत से अपहरण करने के संदेह पर अपनी भाभी सेन्हा थाना क्षेत्र के ढ़वठाटोली गांव की जयंती कुमारी व तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थ. अंकित कर वरीय पदाधिकारी को सूचित किया गया, जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीपीओ मनीष चन्द्र लाल के नेतृत्व एक एस आई टी टीम का गठन किया गया. अनुसंधान के क्रम में अपहृत रिंकू लोहरा का शव घाघरा थाना के चुल्हामाटी गांव के जंगल से बीते 7 दिसंबर को बरामद किया गया था. 

पत्नी ने रचा था हत्याकांड का षडयंत्र
पुलिस  ने कई संदिग्ध जगहों में छापेमारी की गई. जिसके बाद रिंकू की पत्नी जयंती कुमारी से पूछताछ में कुछ महिनों से जयंती का संबंध लोहरदगा थाना क्षेत्र के ईटा गांव के सुरज उरांव से होने का पता चला था.सुरज के द्वारा जयंती को अपने साथ रखना चाहता था, जिसको लेकर दोनों ने मिलकर रिंकू की हत्या करने का षडयंत्र रचा. जयंती ने सुरज को 29 दिसंबर को रिंकू के लोहरदगा कोर्ट में तारिख पर आने की सूचना दी. जिसके बाद सुरज ने अपने दोस्तों लोहरदगा के बिजवानी गांव निवासी लुथे लकड़ा उर्फ अमन, इंद्रदेव उरांव उर्फ अनमोल व सेन्हा थाना के घाटा सहुआटोली निवासी सचिन गडेरी उर्फ उगे के साथ मिलकर बोण्डो चटाईनटोली स्थित रिंकू को उसके घर से रात में हथियार के बल पर अपहरण किया और घाघरा के चुल्हामाटी जंगल लेजाकर हत्या कर शव को जंगल में छिपा दिया. अनुसंधान के क्रम में अपहरण व हत्याकांड में शामिल जयंती कुमारी, लुथे लकड़ा उर्फ अमन व सचिन गडेरी उर्फ उगे की गिरफ्तारी हो चुकी है.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
रिंकू लोहरा के अपहरण व हत्याकांड में शामिल लुथे लकड़ा उर्फ अमन लकड़ा का पूर्व से भी आपराधिक इतिहास रहा है. उसके विरुद्ध वर्ष 2019 में लोहरदगा जिले के तीन थानों, लोहरदगा, भंडरा व कुडू थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है.अनुसंधान टीम में एसडीपीओ मनीष चन्द्र लाल, इंस्पेक्टर एस एन मंडल, पुसो थानेदार सत्यम गुप्ता, एसआई टेकलाल महतो, एसआई कफिल अहमद, एएसआई कुमार सरंजय, पुसो रिजर्व गार्ड शामिल है.

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़िए - Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का असर, विमान परिचालन प्रभावित

Trending news