'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़े बच्चे, घाटशिला के स्कूली छात्रों ने निकाली तिरंगा यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1301896

'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़े बच्चे, घाटशिला के स्कूली छात्रों ने निकाली तिरंगा यात्रा

मुसाबनी के जी.सी.जे.डी एकेडमी के शिक्षकों और बच्चों ने विद्यालय परिसर से तिरंगा यात्रा निकाली है. इस दौरान विद्यालय के संस्थापक प्रदानाध्यापक कुंदन कुमार सिंह और प्रिंसिपल शिवपूजन सिंह चौहान के साथ सभी शिक्षकों ने भी अपने- अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर यात्रा को परिसर से रवाना किया.

(फाइल फोटो)

Ghatshila: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पूरा देश अमृत महोत्सव मना रहा हैं. जिसको लेकर देश भर में 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया जा रहा है. इसकी शुरुआत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी. उन्होंने सभी से अपने घरों में 15 अगस्त तक तिरंगा लगाने को और इस अभियान से जुड़ने अपील की. इसी अभियान के तहत लोगों में देशभक्ति का जज्बा भरने के लिए आज घाटशिला के मुसाबनी में स्कूली बच्चे और शिक्षक ने हाथों में तिरंगा झंड़ा लेकर विशाल रैली निकाली है. जिससे पूरा घाटशिला तिरंगे के रंग में रंग गया है. 

लगाए भारत माता जय के नारे
पूरे देश भर में इस समय हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इसको लेकर मुसाबनी के जी.सी.जे.डी एकेडमी के शिक्षकों और बच्चों ने विद्यालय परिसर से तिरंगा यात्रा निकाली है. इस दौरान विद्यालय के संस्थापक प्रदानाध्यापक कुंदन कुमार सिंह और प्रिंसिपल शिवपूजन सिंह चौहान के साथ सभी शिक्षकों ने भी अपने- अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर यात्रा को परिसर से रवाना किया. तिरंगा यात्रा मुसाबनी नम्बर 1 से मुसाबनी पोस्ट ऑफिस, थाना अस्पताल चौक होते हुए मुसाबनी बाजार, राम मंदिर एरिया, मुसाबनी बस स्टैंड आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया. इस बीच सभी ने भारत माता की जय और हर घर तिरंगा अभियान के नारे लगाए. 

समाजसेवियों ने पिलाया बच्चों को पानी
हर घर तिरंगा यात्रा के दौरान जगह-जगह समाजसेवियों के द्वारा स्कूली बच्चों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था की गई. साथ ही सभी लोगों ने बच्चों को प्रोत्साहित किया. इसके अलावा बच्चों द्वारा निकाली गई इस तिरंगा यात्रा ने लोगों के अंदर उत्साह का एक नया भाव उत्पन्न किया है. 

अभियान से जुडे़ लोग
वहीं, खूंटी में भी हर घर तिरंगा अभियान को तेजी से बढ़ाने के लिए लोगों के बीच तिरंगे का वितरण किया जा रहा है. ताकि इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ सके और हर घर तिरंगा लग सके.

ये भी पढ़िये: Har Ghar Tiranga: हर घर तिरंगा अभियान हुआ तेज, खूंटी में किया गया झंडा वितरण

Trending news