Har Ghar Tiranga: हर घर तिरंगा अभियान हुआ तेज, खूंटी में किया गया झंडा वितरण
Advertisement

Har Ghar Tiranga: हर घर तिरंगा अभियान हुआ तेज, खूंटी में किया गया झंडा वितरण

खूंटी में भी हर घर तिरंगा को लेकर अभियान तेज हो गया है. 13 अगस्त से 14 अगस्त तक घर घर में झंडा लगाने के लिए विभिन्न स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं. सभी जनप्रतिनिधियों को हर घर तिरंगा वितरण के लिए झंडा प्रदान किया गया. 

(फाइल फोटो)

Khunti: 15 अगस्त को लेकर देश भर में तैयारियां तेज हो गई है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई. जिसको लेकर चारों तरफ चर्चा हो रही है. इसके अलावा देश में सभी लोग इस अभियान से जुड़ रहे हैं. वहीं, खूंटी में भी हर घर तिरंगा को लेकर अभियान तेज हो गया है. 13 अगस्त से 14 अगस्त तक घर घर में झंडा लगाने के लिए विभिन्न स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं. 

लोगों में दिखा उत्साह
खूंटी जिला परिषद के द्वारा सभी प्रखंडों के जिला परिषद सदस्य, मुखिया एवं अन्य सभी पंचायत प्रतिनिधियों के बीच तिरंगा झंडा का वितरण किया जा रहा है. जिले के प्रशासनिक पदाधिकारी, राजनीतिक और गैर राजनीतिक दलों द्वारा भी तिरंगा जागरूकता अभियान बड़े स्तर पर चलाया जा रहा है. तोरपा के केंद्रीय जनजातीय मामले के मंत्री अर्जुन मुंडा और तोरपा विधायक कोचे मुंडा के तिरंगा पदयात्रा के बाद हर घर तिरंगा कार्यक्रम के प्रति हजारों लोगों, बच्चे और बच्चियों का उत्साह देखने को मिला. 

किया गया तिरंगा वितरण
वहीं, दूसरी ओर हर घर तिरंगा कैसे लगाया जाए, इसको लेकर जिला परिषद द्वारा तिरंगा जन जागरण रथ का शुभारम्भ किया गया. जिसे जिला पंचायत अध्यक्ष मसीह गुड़िया, उप विकास आयुक्त और कार्यपालक पदाधिकारी अमित झा ने रथ को रवाना किया. साथ ही सभी जनप्रतिनिधियों को हर घर तिरंगा वितरण के लिए झंडा प्रदान किया गया. 

अमृत महोत्सव का आह्वान
इसके पहले भाजपा ने हर घर में तिरंगा फहराने को लेकर आह्वान किया था. भारतीय जनता युवा मोर्चा की गुमला परिसदन में शुक्रवार को इसे लेकर बैठक संपन्न हुई थी. घर-घर तिरंगा लहराने और गर्व के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का आह्वान किया गया था.

ये भी पढ़िये: Bihar News: अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक, बीते महीने पकड़े गए थे 607 बदमाश

Trending news