Jharkhand Cabinet Expansion: चंपई सोरेन की कैबिनेट का हुआ विस्तार, हेमंत सोरेन के भाई पहली बार बने मंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2113734

Jharkhand Cabinet Expansion: चंपई सोरेन की कैबिनेट का हुआ विस्तार, हेमंत सोरेन के भाई पहली बार बने मंत्री

झारखंड में चंपई सोरेन की सरकार का कैबिनेट विस्तार आज यानी 16 फरवरी को हो गया. डॉ. रामेश्वर उरांव ने सबसे पहले लिया शपथ.

Jharkhand Cabinet

रांची: Jharkhand Cabinet Expansion: झारखंड में नए मुख्यमंत्री सीएम चंपई सोरेन की सरकार के गठन होने के15 दिनों के भीतर कैबिनेट का भी विस्तार हो गया. बता दें कि 5 फरवरी को चंपई सोरेन ने फ्लोर टेस्ट पास किया था और उसके बाद से ही नए सरकार के मंत्रियों के नाम का इंतजार था. सीएम चंपई के साथ 2 फरवरी को दो मंत्रियों सत्यानंद भोक्ता और आलमगीर आलम ने शपथ लिया था. वहीं, आज यानी 16 फरवरी को 9 विधायकों ने शपथ लिया है. राज्पाल सीपी राधाकृष्णन ने सभी मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. जिन विधायकों ने आज मंत्रीपद की शपथ ली है उनमें शिबू सोरेन के बेटे बसंत सोरेन भी शामिल हैं.

झारखंड में नौ नए मंत्री जिन्होंने आज शपथ ली है उसमें  रामेश्वर उरांव, बैद्यनाथ राम, बसंत सोरेन, बन्ना गुप्ता, बादल, दीपक बिरुआ, मिथिलेश कुमार ठाकुर, हफीजुल हसन और बेबी देवी शामिल हैं.  इन नौ में से छह नेता पहले की सरकार में मंत्री रहे चुके हैं. कांग्रेस नेता रामेश्वर उरांव हेमंत सोरेन की सरकार में भी वित्त मंत्री रह चुके हैं. वो लोहरदगा सीट से विधायक हैं. शिबू सोरेन के बेटे हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन को भी भी मंत्री बनाया गया है. वो दुमका सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. वो झारखंड की युवा इकाई के अध्यक्ष भी हैं.

वहीं पूर्व मंत्री जगरनाथ महतो के निधन के बाद उनकी पत्नि बेबी देवी 2023 के उपचुनाव में डुमरी सीट से निर्वाचित हुई हैं. उन्हें भी नई सरकार के मंत्रीमंडल में जगह दी गई है. बता दें कि विधायक बनने से पहले ही उन्हें हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी.

ये भी पढ़ें- संतोष सुमन पहुंचे मुजफ्फरपुर, कहा- लालू यादव अपनी योजना में कामयाब नहीं...

Trending news