झारखंड: महंगाई पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का मोर्चा, पेट्रोल पंप पर चला हस्ताक्षर अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar945876

झारखंड: महंगाई पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का मोर्चा, पेट्रोल पंप पर चला हस्ताक्षर अभियान

देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल डीजल (Petrol and Diesel) की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ खोला मोर्चा (फाइल फोटो)

Ranchi: पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी और देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस (Congress) की ओर से राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी के तहत झारखंड के सभी जिला, प्रखंड स्तर पर सभी पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया.

देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल डीजल (Petrol and Diesel) की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. देशव्यापी विरोध कार्यक्रम के तहत सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने झारखंड में पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान चलाया.

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) समेत पार्टी के दिग्गज नेता सड़कों पर उतरे. राजधानी रांची के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर कांग्रेस द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. रांची स्थित बरियातू पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर अभियान के दौरान केंद्र सरकार से राहत की मांग की गयी.

'पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी से जनता का जीवन तहस-नहस हो गया'
झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख (Badal Patralekh) ने कहा कि चीजों के दाम में बढ़ोतरी से जनता का जीवन तहस नहस हो गया है. दोनों नेताओं ने कहा की वह केंद्र सरकार से जनता को राहत देने की मांग करते हैं. वहीं, रांची के बिरसा चौक स्थित पेट्रोल पंप पर भी हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. इस अभियान में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय के अलावा विधायक दीपिका पांडे भी मौजूद रहीं. इस हस्ताक्षर अभियान में आम लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. 

'बीजेपी की कथनी और करनी में फर्क है'
इस मौके पर मंत्री आलमगीर आलम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में फर्क है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की कोरोना काल में केंद्र सरकार को आम लोगों को राहत देनी चाहिए थी, जबकि वही जनता को परेशान कर रही है. रांची के फिरायालाल पेट्रोल पंप पर भी कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता हस्ताक्षर अभियान के लिए जुटे. जबकि रांची के डोरंडा पेट्रोल पंप पर कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम ने बढ़ते पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया. शमशेर आलम ने कहा की वह जल्द से जल्द पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़े हुए कीमत वापस लेने की केंद्र सरकार से मांग करते हैं.

'कांग्रेस के हस्ताक्षर अभियान पर बीजेपी ने हमला बोला'
वहीं, बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस के हस्ताक्षर अभियान पर बीजेपी ने हमला बोला. बीजेपी ने इसे कांग्रेस की नौटंकी करार देते हुए कहा की झारखंड सरकार को पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर जनता को राहत देनी चाहिए. बता दें की झारखंड सरकार में कांग्रेस के बाद अब RJD ने भी बढ़ती महंगाई को लेकर आंदोलन का एलान किया है. RJD 26 और 27 जुलाई को राज्य भर में बढ़ती महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी.

Trending news