Jharkhand: पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, कई राउंड चली गोलियां
Advertisement

Jharkhand: पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, कई राउंड चली गोलियां

  झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के एक जंगल में शुक्रवार को सुरक्षाकर्मियों और प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) के सदस्यों के बीच मुठभेड़ हुई.पुलिस ने यह जानकारी दी.

 (फाइल फोटो)

चाईबासा:  झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के एक जंगल में शुक्रवार को सुरक्षाकर्मियों और प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) के सदस्यों के बीच मुठभेड़ हुई.पुलिस ने यह जानकारी दी.एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हाथीबुरु-कुइरा गांवों के पास जंगल में माओवाद विरोधी अभियान के दौरान माओवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की.

 

जानें क्या है पूरा मामला

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के गोईलकेरा थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हुई है. नक्सलियों ने सर्च ऑपरेशन पर निकली सुरक्षा बलों की टुकड़ी को आईईडी विस्फोट के जरिए उड़ाने का प्रयास किया. इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने मोर्चा लेकर फायरिंग की. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों की फायरिंग में कई नक्सली जख्मी हुए हैं. 

सुरक्षा बलों की फायरिंग के बाद नक्सलियों का दस्ता भाग खड़ा हुआ. इसके बाद घने जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कुइड़ा, मारादिरी, मेरालगाड़ा, हाथीबुरू, तिलयाबेड़ा, टोंटो थाना क्षेत्र के हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेंगड़ा, लुइया आदि इलाकों में 10 अक्टूबर से बड़ा अभियान शुरू किया गया है. हालांकि, पिछले दो महीनों में नक्सलियों द्वारा इस जिले में आईईडी विस्फोट की अलग-अलग घटनाओं में तीन जवानों सहित चार लोगों की मौत हुई है.

पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि माओवादियों ने बामियाबुरु और तिलियाबेड़ा गांवों के बीच निकटवर्ती जंगल में एक संवर्धित विस्फोटक उपकरण (आईईडी) विस्फोट किया.उन्होंने कहा, 'आईईडी विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ.' उन्होंने बताया कि अभियान जारी है.सुरक्षाकर्मियों ने एक दिन पहले माओवाद विरोधी अभियान के दौरान तीन आईईडी बरामद किए थे.

(इनपुट एजेंसी के साथ)

Trending news