झारखंड सरकार नियुक्ति प्रक्रिया को देगी रफ्तार, 647 पदों के लिए अक्टूबर में इंटरव्यू
Advertisement

झारखंड सरकार नियुक्ति प्रक्रिया को देगी रफ्तार, 647 पदों के लिए अक्टूबर में इंटरव्यू

रांची जेएसएससी की तरफ से मैट्रिक स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए ऑन लाइन आवेदन आज से लिए जायेगें. 30 अक्टूबर तक आवेदन लिए जायेंगे.

झारखंड सरकार नियुक्ति प्रक्रिया को देगी रफ्तार, 647 पदों के लिए अक्टूबर में इंटरव्यू

रांचीः JSSC: झारखंड में राज्य सरकार नियुक्ति प्रक्रिया को रफ्तार देगी. नए जेपीएससी अध्यक्ष की नियुक्ति प्रक्रिया के साथ ही लंबित परीक्षाओं को आयोजित करवाने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है. जेपीएससी ने असिस्टेंट इंजीनियर के 647 पदों के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है. ये इंटरव्यू 10 से 17 अक्टूबर के बीच जेपीएससी कार्यालय में आयोजित किया जायेगा ,इसके साथ ही पशु चिकित्सकों के 166 पदों के लिए जल्दी ही नियुक्ति प्रक्रिया शुरू किया जायेगा, दांत के डॉक्टर के लिए भी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

आज से लिए जाएंगे आवेदन
वहीं रांची जेएसएससी की तरफ से मैट्रिक स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए ऑन लाइन आवेदन आज से लिए जायेगें. 30 अक्टूबर तक आवेदन लिए जायेंगे. औद्योगिक सेवा संवर्ग के 737 पदों के लिए 18 अक्टूबर से 17 नवंबर तक ऑन लाइन आवेदन लिए जायेंगे, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग नियुक्ति करेगा. मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा, राज्य सरकार का इरादा और नीयत साफ है, पिछली सरकारों में जो नियुक्ति रुकी हुई थी अब हमारी सरकार पूरा कर रही है, जेपीएससी भी नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी ला रही है ये राज्य के लिए अच्छी बात है. इससे लोगों को बेरोजगार को फायदा होगा.

तेजी से होंगी नियुक्तियां
मंत्री आलमगीर आलम ने कहा, इस मामले में सरकार की मंशा साफ है, हमारी सरकार बनने के साथ ही यहां जो जेपीएससी की परीक्षाएं रुकी हुई थी, उसको कराने का काम किया , जेपीएससी और जेएसएससी दोनो ही जगह परीक्षा प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है. लोगों को नियोजन से लेकर कल्याणकारी योजना ला रही है. मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा, सारे कमिटमेंट जो चुनाव पूर्व राज्य की जनता से सीएम ने किए हैं एक एक वादे पूरे किए जा रहे हैं , सभी को धरातल पर उतारने का काम हो रहा है. तेजी से सभी नियुक्ति होगें जो रिक्तियां हैं उसे भरा जाएगा.

यह भी पढ़िएः देवर ने भाभी पर किया कुल्हाड़ी से वार, लोगों ने आरोपी को खंभे से बांधकर पीटा

Trending news