Jharkhand News: शिक्षकों के स्कैंडल्स से हैरान है झारखंड, एक हफ्ते में आधा दर्जन घटनाएं
Advertisement

Jharkhand News: शिक्षकों के स्कैंडल्स से हैरान है झारखंड, एक हफ्ते में आधा दर्जन घटनाएं

शिक्षकों के स्कैंडल्स और कारनामों से झारखंड हैरान है. पिछले एक हफ्ते में आधा दर्जन ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसने शिक्षा जगत को शर्मसार किया है. 

Jharkhand News: शिक्षकों के स्कैंडल्स से हैरान है झारखंड, एक हफ्ते में आधा दर्जन घटनाएं

रांची: शिक्षकों के स्कैंडल्स और कारनामों से झारखंड हैरान है. पिछले एक हफ्ते में आधा दर्जन ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसने शिक्षा जगत को शर्मसार किया है. कहीं किसी शिक्षक ने छात्रा का यौन शोषण किया, तो किसी ने अश्लील हरकत की तो किसी ने आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर दिया. कहीं किसी शिक्षक की पिटाई से छात्र की जिंदगी पर बन आई है तो कहीं कोई शराब पीकर स्कूल में उत्पात मचा रहा है.

शर्मनाक कारनामे अंजाम देने वाले ऐसे चार शिक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. पलामू के तरहसी प्रखंड के सेलारी स्थित सरकारी हाई स्कूल में छठी क्लास के एक छात्र की स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक ने इतनी बेरहमी से पिटाई कर दी कि उसकी सीने की हड्डी टूट गई. छात्र पर एक शिक्षक की घड़ी चुराने का आरोप था. घटना बीते सोमवार की है. छात्र की तकलीफ बढ़ने और सांस लेने में परेशानी होने पर उसे पलामू स्थित मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है. इसकी शिकायत मिलने पर पलामू के डीसी ए डोड्डे ने मामले की जांच और आरोपी प्रिंसिपल-शिक्षक पर कार्रवाई का निर्देश दिया है.

मंगलवार को बोकारो जिले के पेटरवार ब्लॉक के अंगवाली स्थित हाई स्कूल को दर्जनों छात्र-छात्राएं प्रिंसिपल और कुछ शिक्षकों द्वारा बदसलूकी, गाली-गलौज, मारपीट और शराब पीकर उत्पात करने जैसी शिकायतें लेकर बेरमो के विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आवास पहुंच गए. आठ किलोमीटर पैदल चलकर विधायक के पास पहुंचे छात्र-छात्राओं ने कहा कि विरोध करने पर उन्हें स्कूल से निकालने की धमकी दी जाती है. विधायक ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधीक्षक से की.

उन्होंने कहा कि शिक्षकों के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों की जांच के लिए आगामी 30 जुलाई को सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय प्रबंधन की जेनरल बॉडी की बैठक बुलाई गई है. मंगलवार को ही रांची के पिठौरिया के एक स्कूल के शिक्षक द्वारा छात्राओं से छेड़खानी की घटनाओं से गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया था और सड़क जाम कर दी थी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक जगन्नाथ मिश्र को गिरफ्तार कर जेल भेजा.

बीते 24 जुलाई को सिमडेगा कॉलेज में कांट्रैक्ट पर कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर अशोक बड़ाईक को अपनी ही ममेरी बहन से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया. धनबाद में एक टीचर अपनी छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता रहा और विरोध करने पर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. छात्रा के पिता की एफआईआर पर पुलिस ने आरोपी टीचर शाहरूख अली को गिरफ्तार कर बीते हफ्ते जेल भेजा.

साहिबगंज के बरहेट में एक छात्रा की यौन प्रताड़ना के आरोपी स्कूल प्रधानाध्यापक मो. शमशाद को स्थानीय लोगों ने शनिवार को बुरी तरह पीटा. घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने उसे भीड़ के कब्जे से मुक्त कराया. पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। विभाग ने भी उसे सस्पेंड कर दिया है.
इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- झारखंड: घर-परिसर में पेड़ लगाओ, बिजली बिल में छूट पाओ योजना लागू

Trending news