Jharkhand News: ट्रैफिक जाम में फंसे जस्टिस, झारखंड हाईकोर्ट ने डीजीपी, डीसी और एसएसपी को लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402890

Jharkhand News: ट्रैफिक जाम में फंसे जस्टिस, झारखंड हाईकोर्ट ने डीजीपी, डीसी और एसएसपी को लगाई फटकार

Jharkhand News: झारखंड उच्च न्यायालय के जस्टिस एस.के. द्विवेदी के रांची में काफी देर तक ट्रैफिक जाम में फंसे रहने पर हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मंगलवार को राज्य के डीजीपी अनुराग गुप्ता, रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा को तलब किया. 

Jharkhand News: ट्रैफिक जाम में फंसे जस्टिस, झारखंड हाईकोर्ट ने डीजीपी, डीसी और एसएसपी को लगाई फटकार

रांचीः Jharkhand News: झारखंड उच्च न्यायालय के जस्टिस एस.के. द्विवेदी के रांची में काफी देर तक ट्रैफिक जाम में फंसे रहने पर हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मंगलवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनुराग गुप्ता, रांची के जिलाधीश (डीसी) राहुल कुमार सिन्हा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कुमार सिन्हा को तलब किया. 

कोर्ट ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए मौखिक टिप्पणी में कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य में कानून-व्यवस्था विफल हो गई है. रांची में 23 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी और भारतीय जनता युवा मोर्चा ने रैली का आयोजन किया था. इस दौरान जस्टिस एस.के. द्विवेदी कांके रोड में सीएम आवास के पास काफी देर तक जाम में फंसे रहे. 

यह भी पढ़ें- Ranchi News: घर से निकलने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर, क्यों आज हड़ताल है, जानिए वजह

उनके पीएसओ ने ट्रैफिक एसपी समेत कई आला पुलिस अधिकारियों से कई बार मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन दूसरी तरफ से कोई रिस्पांस नहीं आया. इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल से संपर्क किया, तो उन्होंने डीजीपी से बात की. डीजीपी के निर्देश पर पुलिस ने जस्टिस की गाड़ी जाम से बाहर निकलवाई. जस्टिस एस.के. द्विवेदी की अदालत ने मंगलवार को सशरीर हाजिर हुए डीजीपी, डीसी और एसएसपी से कहा कि जब हाईकोर्ट के सिटिंग जज जाम में फंस रहे हैं और उन्हें निर्धारित स्थल तक पहुंचने में कई घंटे का समय लग रहा है, तो आम जनता की क्या स्थिति होगी, यह समझा जा सकता है. 

कोर्ट ने मौखिक टिप्पणी में कहा कि ऐसी घटना कानून-व्यवस्था की विफलता का मामला है और हाईकोर्ट के सिटिंग जज भी सुरक्षित नहीं हैं. अदालत ने कहा, "लगता है, सारी सुरक्षा-व्यवस्था सिर्फ राजनेताओं और मंत्रियों के लिए है." डीजीपी ने अदालत को बताया कि सुरक्षा-व्यवस्था में कुछ चूक हुई है. उन्होंने आश्वासन दिया कि दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news