Jharkhand News: पूर्वी सिंहभूम में हाथियों का आतंक, हमले में क्यूआरटी सदस्य की मौत, 6 घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2111804

Jharkhand News: पूर्वी सिंहभूम में हाथियों का आतंक, हमले में क्यूआरटी सदस्य की मौत, 6 घायल

पूर्वी सिंहभूम जिले आइये दिन हाथियों का झुंड हमला करता रहता है. हाथियों के इस हमले से जान और माल को काफी ज्यादा नुकसान होता है.

हाथियों का आतंक (फाइल फोटो)

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले आइये दिन हाथियों का झुंड हमला करता रहता है. हाथियों के इस हमले से जान और माल को काफी ज्यादा नुकसान होता है. इसी कड़ी में अब बारसोल थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात हाथियों के झुंड के हमले में एक व्यक्ति बबलू बास्के की मौत हो गई, जबकि भगदड़ में कम से कम छह लोग घायल हो गए. इस घटना के इलाके के लोगों में डर है.  मिली जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने रात में 11:30 बजे लोधनवनी गांव से सटे जंगल से हाथी गांव की तरफ आने की सूचना वन विभाग को दी थी. इस दौरान मौके पर क्यूआरटी टीम आ गई थी, लेकिन अभी अचानक से नर हाथी ने हमला कर दिया. 

जानें क्या है पूरा मामला

लोधनवानी गांव और आस-पास के इलाकों में हाथियों का झुंड उत्पात मचा रहा था. इन्हें भगाने के लिए बंगाल के बांकुड़ा से विशेषज्ञ क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) को बुलाया गया था. टीम में दस लोग शामिल थे. इस टीम ने हाथियों को भगाने की कोशिश की तो वे उग्र हो गए. क्यूआरटी के एक सदस्य बबलू बास्के को हाथियों ने कुचल दिया. उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. भगदड़ में क्यूआरटी के तीन और गांव के तीन लोग घायल हो गए. बाद में हाथियों का झुंड जंगलों की तरफ चला गया.

गौरतलब है कि झारखंड में हाथी-मानव संघर्ष में वर्ष 2023 में 80 से ज्यादा लोगों और 9 हाथियों की जान गई है. पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, हजारीबाग, रांची, खूंटी, गुमला, गढ़वा, चतरा, गिरिडीह और बोकारो जिले में हाथियों ने सबसे ज्यादा उत्पात मचाया है. इस साल भी राज्य के अलग-अलग इलाकों में हाथियों के हमले से छह लोगों की जान जा चुकी है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news