Jharkhand Weather Update: झारखंड का मौसम बीते 24 घंटे में रहा शुष्क, तापमान में आई गिरावट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1479315

Jharkhand Weather Update: झारखंड का मौसम बीते 24 घंटे में रहा शुष्क, तापमान में आई गिरावट

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार झारखंड में सुबह के समय कोहरे की चादर छाई हुई है. वहीं, इस बीच न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में  अगले 24 घंटों के अदंर ठंड बढ़ने के आसार हैं. 

Jharkhand Weather Update: झारखंड का मौसम बीते 24 घंटे में रहा शुष्क, तापमान में आई गिरावट

Jharkhand Weather Update: झारखंड में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रांची समेत राज्य के कई इलाकों में सर्द हवाएं चल रही है. वहीं, बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण झारखंड में इसका असर दिखाई दे रहा है. पिछले 24 घंटों से राज्य का मौसम शुष्क बना हुआ है. राज्य के ज्यादातर हिस्सों में हल्का कोहरा छाया रहा है. वहीं, राजधानी रांची में अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 
वहीं, रांची के आसपास के हिस्सों में कंपकंपाने वाली ठंड पड़ रही है. 

24 घंटे में ठंड बढ़ने के आसार
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार झारखंड में सुबह के समय कोहरे की चादर छाई हुई है. वहीं, इस बीच न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में  अगले 24 घंटों के अदंर ठंड बढ़ने के आसार हैं. साथ साथ तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है. वहीं, 15 दिसंबर तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना बनी हुई है. झारखंड में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे. हालांकि 11 दिसंबर को मौसम साफ बना रहेगा. 

तापमान में आई गिरावट
वहीं, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान मैंडूस और देश के उत्तरी हिस्सों में बर्फबारी के कारण झारखंड में असर दिखाई दे रहा है. रांची के आसपास के इलाकों में भी तेजी से ठंड बढ़ रही है. वहीं, शनिवार को राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा झारखंड में कांके सबसे ठंडा शहर रहा.यहां पर गुरुवार को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. हालांकि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. फिलहाल राज्य में तेज ठंडी हवाओं के कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है. डॉक्टरों ने लोगों से सावधान रहने की सलाह दी है. क्योंकि इस मौसम में लोगों के बीमार होने की संभावना अधिक होती है.

Trending news