डूबने के कगार पर रांची! तीन दिनों से हो रही बारिश बनी बर्बादी, यहां जान लीजिए मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2433967

डूबने के कगार पर रांची! तीन दिनों से हो रही बारिश बनी बर्बादी, यहां जान लीजिए मौसम का हाल

Ranchi Weather Today News: रांची में बारिश बर्बादी बनकर बरस रही है. पानी घरों में घुस गया है और मछलियां भी पानी में तैर रही हैं. राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. मौसम विभाग ने लोगों के सतर्क रहने की सलाह दी है.

रांची में जलजमाव

Ranchi Weather Today: झारखंड की राजधानी रांची में बीते तीन दिनों से हो रही जोरदार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जल जमाव होना शुरू हो गया है. हालात ऐसे हो गए है कि इसका सीधा प्रभाव आम जनजीवन पर पड़ रहा है. गली मोहल्ला और मुख्य सड़कों में भी पानी जम रहा है. इसके कारण पैदल चलने वाले लोगों और वाहनों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गली मोहल्ले में पानी के तेज बहाव से लोगों के दुकानों और घरों में भी पानी घुस रहा है. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि ड्रेनेज सिस्टम सही नहीं होने के कारण ऐसी स्थिति हल्की बारिश में भी बन जाती है, लेकिन बीते दो दिनों से हो रही बारिश के कारण लोगों के घरों में भी पानी घुस रहा है. हालांकि आज मौसम मैं बदलाव देखा जा रहा है और लगातार और ही बारिश भी रुकी है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आज शाम से मौसम में सुधार होगा और बारिश भी रुकेगी.

बारिश बनी आफत
राजधानी रांची के ग्रामीण इलाकों में बारिश कई लोगों के लिए आफत बन कर आई है. किसी की घर की दीवारों टूट कर गिर गई है तो किसी के घर का कुंआ धस गया है. ऐसा ही एक परेशानी इटकी प्रखंड के रहने वाले इश्तियाक के परिवार वालों के साथ हुई है. दरअसल, इश्तेयाक का मिट्टी का घर है और लगातार हो रही बारिश ने पूरे परिवार का जीना मुहाल कर दिया है. 

यह भी पढ़ें:Bihar Flood: सिमरी, चक्की और ब्रह्मपुर प्रखंड के कई गांव का मुख्यालय से संपर्क टूटा

जमीन के अंदर से भी लगातार पानी का रिसाव हो रहा है, जिस वजह से मिट्टी की जमीन कीचड़ में बदल गई है. इतना ही नही जमीन के अंदर से हो रहे पानी के रिसाव की वजह से घरों के अंदर कुछ मछलियां भी घुस गई है. 

तनय खंडेलवाल और कामरान जलीली की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें:Bettiah Flood: कटाव पीड़ितों के गांव की अब बदल जाएगी तकदीर और तस्वीर

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news