Jharkhand: लंच के बाद नहीं होगा काम, बैंक समिति ने लिया फैसला

Jharkhand Samachar: कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य स्तरीय बैंक समिति की तरफ से यह निर्णय लिया गया है.   

Jharkhand: लंच के बाद नहीं होगा काम, बैंक समिति ने लिया फैसला
लंच के बाद बैंक में नहीं होगा काम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में लंच के बाद बैंक में काम नहीं होगा. अब बैंक सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही खुलेगें. कोरोना (Corona) संक्रमण को देखते हुए राज्य स्तरीय बैंक समिति की तरफ से यह निर्णय लिया गया है. झारखंड में लगातार बैंक कर्मी  संक्रमित हो रहे हैं ऐसे में बैंकर्स समिति के द्वारा यह फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः Corona: झारखंड में लगा पूर्ण लॉकडाउन, 22 से 29 अप्रैल तक रहेगा लागू

इस संबंध में सभी बैंकों को सर्कुलर भेज दिय गया है. हालांकि, इस दौरान ATM और डिजिटल बैंकिंग प्रभावित नहीं होगी. वहीं, कैश लोडिंग वेंडर, डाटा सेंटर, डाटा रिकवरी सेंटर, सर्विस ब्रॉन्च, बैंक ट्रेजरी ऑफिस पहले की ही तरह काम करेंगे. यह फैसला 30 अप्रैल तक के लिए लिया गया है. 30 अप्रैल को समीक्षा के बाद नए सिरे से निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए आज से लॉकडाउन की शुरुआत हो चुकी है. आज सुबह 6:00 बजे से लेकर 29 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे तक यह लागू रहेगा. साथ ही सरकार के द्वारा गाइडलाइंस जारी की गई है. वहीं, मंगलवार को 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 4969 नए केस सामने आए हैं. वहीं, 45 लोगों ने अपनी गवां दी है.

ये भी पढ़ेंः Jharkhand: कोरोना से वापस लौटा पुराना 'दौर', Lockdown के लिए जनता है तैयार

जानकारी के अनुसार,  झारखंड में हेमंत सरकार ने कुल 1,824 बेड का इंतजाम किया है. इधर, 15 अप्रैल को सीएम ने कोरोना के मद्देनजर समीक्षा बैठक की थी. इसमें हर जिले में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड बढ़ाने के निर्देश दिए गए थे. वहीं, इस बैठक के बाद ही सरकार ने कुछ ही दिनों के अंदर ही सफलतापूर्वक इंतजाम किए हैं. इसी क्रम में बुधवार को  हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने सेना के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की. उन्होंने झारखंड में सेना के अस्पतालों में आम आदमी का कोरोना का इलाज हो सके इसके लिए अपील की.