JSSC ने निकाली 690 लैब असिस्टेंट पदों पर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवदेन
Advertisement

JSSC ने निकाली 690 लैब असिस्टेंट पदों पर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवदेन

JSSC Lab Assistant: 690 लैब असिस्टेंट के पदों के लिए 29 अगस्त 2022 से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है.

JSSC ने निकाली 690 लैब असिस्टेंट पदों पर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवदेन

रांची: झारखंड में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) ने 690 लैब असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकली हैं. 29 अगस्त 2022 यानी आज से इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. ऐसे में अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आप झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार 28 सितंबर 2022 इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

पदों का विवरण
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 690 लैब असिस्टेंट के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके तहत फिजिक्स के 230, केमिस्ट्री के 230 और बायोलॉजी के 230 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक और इंटर में पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा
690 लैब असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष होनी चाहिए, वहीं उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित वर्ग को नियमानुसार उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी दी जा जाएगी. वहीं लैब असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा जबकि झारखंड के एससी एसटी उम्मीदवारों को 50 रुपये का शुल्क देना होगा,

ऐसे करें आवेदन

- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले JSSC की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाना होगा.

- इसके बाद होम पेज पर दिख रहे अप्लाई एप्लीकेशन फॉर्म सेक्शन में जाएं.

- यहां दिख रहे ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर झारखंड लैब असिस्टेंट कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन 2022 के अप्लाई नाउ वाले लिंक पर क्लिक करें.

- इसके बाद उम्मीदवार आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें इसके साथ ही आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद आवेदन को फाइनल सबमिट कर दें.

ये भी पढ़ें- Bihar News: नगर निगम कर्मियों के हड़ताल का तीसरा, बेगूसराय में सफाई व्यवस्था ठप

Trending news