JSSC Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में अप्लाई करने का आखिरी मौका, ऐसे करें आवेदन
Advertisement

JSSC Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में अप्लाई करने का आखिरी मौका, ऐसे करें आवेदन

JSSC ने TGT, PGT के पदों पर अप्लाई करने की आज आखिरी तारीख है. इन पदों के पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार, इसकी ऑफिशियल वेबसाइट  jssc.nic.in  पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

(फाइल फोटो)

JSSC Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. इसके लिए JSSC में TGT, PGT के पदों पर अप्लाई करने की आज आखिरी तारीख है. इन पदों के पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार, इसकी ऑफिशियल वेबसाइट  jssc.nic.in  पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

साथ ही इच्छुक उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक https://jssc.nic.in/ पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा JSSC TGT PGT Recruitment 2022 Notification PDF पर क्लिक करके भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं. JSSC ने 2855 पदों पर भर्ती निकाली है. 

JSSC Recruitment 2022 में आवेदन की जरूरी तारीख
आवेदन की शुरुआत तारीख- 25 अगस्त
आवेदन की आखिरी तारीख- 23 सितंबर

JSSC Recruitment 2022 के लिए पदों का विवरण
TGT के लिए  718
PGT के लिए 2137
कुल पदों की संख्या- 2855

JSSC Recruitment 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता
TGT के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय  या संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट, बी.एड और बी.ई.एल.एड की डिग्री होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास झारखंड TET/ CTET का सर्टिफिकेट भी अनिवार्य है. 

वहीं, PGT के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में संबंधित विषय में ओबीसी वर्ग के लिए 50 प्रतिशत नम्बर और एससी-एसटी वर्ग के लिए 45 प्रतिशत नंबरों के साथ मास्टर की डिग्री होना जरूरी है. 

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के लिए 100 रुपये
एससी और एसटी वर्ग के लिए 50 रुपये

ये भी पढ़िये: Vastu Tips For Wallet: भूलकर भी पर्स में न रखें ये चीजें, हो सकता है भारी नुकसान

Trending news