खूंटी में इको फ्रेंडली तरीके से तैयार हो रहा दुर्गा पंडाल, धूमधाम से होगी भव्य पूजा
Advertisement

खूंटी में इको फ्रेंडली तरीके से तैयार हो रहा दुर्गा पंडाल, धूमधाम से होगी भव्य पूजा

रामप्रसाद हलधर ने बताया कि बंगाल से आकर खूंटी में इस बार इको फ्रैंडली पंडाल निर्माण कराने के लिए 30 से अधिक कारीगर पहुंचे हैं. यह सभी कारिगर बांस, बेंत, कौड़ी, कपड़ा, मेट, मोती यानि नेचुरल और प्रकृति से जुड़े वस्तुओं से पंडाल का निर्माण कर रहे है. 

खूंटी में इको फ्रेंडली तरीके से तैयार हो रहा दुर्गा पंडाल, धूमधाम से होगी भव्य पूजा

खूंटी : खूंटी के नेताजी चौक में इस बार सार्वजनिक दुर्गा पूजा की तैयारी के लिए भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. यह भव्य पंडाल इको फ्रेंडली तरीके से तैयार होगा. जिसमें बांस, बेंत, कौड़ी, कपड़ा, मेट, मोती यानि नेचुरल और प्रकृति से जुड़े वस्तुओं से पंडाल का निर्माण कराने के लिए बंगाल के 30 से अधिक महिला पुरुष कारीगर पहुंचे हुए हैं. जो कि खूंटी में इस बार भव्यता के साथ इको फ्रैंडली पंडाल बनाकर लोगों के लिए पेश करेंगे.

लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा पंडाल
रामप्रसाद हलधर ने बताया कि बंगाल से आकर खूंटी में इस बार इको फ्रैंडली पंडाल निर्माण कराने के लिए 30 से अधिक कारीगर पहुंचे हैं. यह सभी कारिगर बांस, बेंत, कौड़ी, कपड़ा, मेट, मोती यानि नेचुरल और प्रकृति से जुड़े वस्तुओं से पंडाल का निर्माण कर रहे है. बता दें कि दुर्गा पूजा शुरू होते ही खूंटी में लोगों को एक से बढ़कर एक मूर्ति और पंडाल देखने का मौका मिलेगा. नेताजी चौक का पंडाल भी लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा इसमें कोई शक नहीं है. बता दें कि नेताजी चौक का पंडाल हर साल झारखंड के लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र होता है. बड़ी संख्या में लोग यहां पंडाल देखने मां दुर्गा की पूजा करने पहुंचते हैं.

पंडाल से दिया जाएगा पर्यावरण बचाने का संदेश
बता दें कि ईको फ्रेंडली पंडाल बनाने के साथ पर्यावरण को बचाने की अपील लोगों से की जाएगी. पंडाल बनाने के लिए बंगाल से 30 कारीगरों को बुलाया गया है. प्रतिमा के आसपास छोटी-छोटी आकर्षक लाइट लगाई जाएगी. पंडाल के अंदर बड़ा झूमर के साथ रंग-बिरंगी लाइट लगाई जाएगी, जो आकर्षक होगा. पूजा स्थल के आसपास पर्याप्त रोशनी की सुविधा होगी. इस दुर्गा पूजा उत्सव के अवसर पर समिति द्वारा एक लघु मेला का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें श्रद्धालु व बच्चे मेले का लुफ्त उठा सकेंगे.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़िए- गायिका मैथिली ठाकुर ने इंडिगो के स्टाफ पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, ट्वीट कर जाहिर की नाराजगी

Trending news