PM Modi Visit To Deoghar: देवघर में कब क्या करेंगे पीएम मोदी, जानिए पूरी टाइमिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1253445

PM Modi Visit To Deoghar: देवघर में कब क्या करेंगे पीएम मोदी, जानिए पूरी टाइमिंग

PM Modi Visit To Deoghar: 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से देवघर एयरपोर्ट पर उतरेंगे. तकरीबन एक 1:15 बजे उनका विमान देवघर एयरपोर्ट पर उतरेगा इसके बाद वह सीधे एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में शिरकत करेंगे. करीब 1 घंटे का कार्यक्रम एयरपोर्ट पर होगा

PM Modi Visit To Deoghar: देवघर में कब क्या करेंगे पीएम मोदी, जानिए पूरी टाइमिंग

देवघर: PM Modi Visit To Deoghar: प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं, जहां झारखंड राज्य का दूसरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन और साथ ही करोड़ों की लागत से कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास राज्य के जिलों में यहां से किया जाएगा, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी इसके गवाह बनेंगे. इसके लिए झारखंड में खास तैयारियां की गई हैं. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए प्रोटोकॉल के तहत हर काम के मिनट्स तय किए हैं. 

ये है कार्यक्रम की पूरी प्लानिंग
मिली जानकारी के मुताबिक, 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से देवघर एयरपोर्ट पर उतरेंगे. तकरीबन एक 1:15 बजे उनका विमान देवघर एयरपोर्ट पर उतरेगा इसके बाद वह सीधे एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में शिरकत करेंगे. करीब 1 घंटे का कार्यक्रम एयरपोर्ट पर होगा, जिसके बाद प्रधानमंत्री बाबा धाम मंदिर में 20-25 मिनट तक पूजा-अर्चना करेंगे. मंदिर से वह लगभग 3:15 बजे देवघर कॉलेज मैदान पहुंचेंगे जहां जनसभा को संबोधित करने के बाद एयरपोर्ट से पटना के लिए रवाना हो जाएंगे, अरुण सिंह ने कहा कि विशेष तैयारी की जा रही है मुख्यमंत्री के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश पर कार्य किया जा रहा है.

बाबाधाम मंदिर में करेंगे पूजा
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ बजंत्री ने बताया कि बाबाधाम मंदिर में तकरीबन 20 मिनट तक प्रधानमंत्री पूजा-अर्चना करेंगे, अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद 13 किलोमीटर बाई रोड होते हुए मंदिर पहुंचेंगे. मंदिर के बाद देवघर कॉलेज में कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम को लेकर विशेष रूप से तैयारी की जा रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा भी कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं. तमाम योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन की विशेष रूप से तैयार की जा रही है.

साफ-सफाई का खास ध्यान
प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर देवघर के नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल ने भी विशेष तैयारी की है. जहां साफ-सफाई को ध्यान में रखते हुए पूरे देवघर शहर में नो पॉलिथीन पर विशेष काम किया जा रहा है. एयरपोर्ट से लेकर बाबा बैजनाथ धाम मंदिर और देवघर कॉलेज तक प्रधानमंत्री के पूरे कार्यक्रम के दौरान नगर आयुक्त की ओर से प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सफाई का खास ध्यान रखा गया है. वहीं प्रधानमंत्री के स्वागत में नगर निगम की ओर से बड़े-बड़े बैनर लगाकर देव घर की साफ सफाई की तस्वीर दर्शाई गई है .

प्रधानमंत्री के आगमन को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल कार्यकाल पर उन्हें झारखंड से काफी लगाव रहता है, इसलिए उन्होंने कई ऐसे ही बड़ी योजनाओं की शुरुआत झारखंड की धरती से की है, प्रधानमंत्री ने कई बार कहा कि झारखंड में आदिवासी और संथाल को बढ़ावा देने के लिए हर कदम बढ़ाया जाएगा.

यह भी पढ़िएः PM Modi Visit To Deoghar: पीएम मोदी देवघर सहित झारखंड को देंगे ये सौगात, देखिए पूरी List

 

Trending news