गिरिराज सिंह के बयान पर झारखंड में सियासी तूफान, विपक्षी दलों के निशाने पर आई भाजपा
Advertisement

गिरिराज सिंह के बयान पर झारखंड में सियासी तूफान, विपक्षी दलों के निशाने पर आई भाजपा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर झारखंड में एक बार फिर सियासी घमासान शुरू हो गया है. रांची दौरे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने महागठबंधन सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.

(फाइल फोटो)

रांची : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर झारखंड में एक बार फिर सियासी घमासान शुरू हो गया है. रांची दौरे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने महागठबंधन सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. उनके आरोपों का झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने करारा जवाब दिया है. 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि यह सरकार अपनी नाकामियों को दूसरे मत्थे पर थोपना का काम ना करे. कानून अपना काम करता है. झारखंड में जिस ढंग की राजनीति हो रही है. उससे साफ पता चलता है कि इस राज्य में सरकार हिंदुओं को दबाने की राजनीति कर रही है. 

उन्होंने कहा कि झारखंड में धर्मांतरण जोरों से चल रहा है, मुसलमानों ने लव जिहाद करके हिंदू की लड़कियों कि हत्या करने का काम किया. यह घटना भी मुख्यमंत्री के गृह जिले में हुई. झारखंड में जिस तरह से एसआईएस कहें या शरिया कानून कहें, जिसके तहत शुक्रवार को छुट्टियां स्कूलों में हो रही थी. यह देश में उजागर करने का काम मीडिया ने किया. यह वोट के खातिर झारखंड को धार्मिक उन्माद में झोंकने का काम कर रहे हैं. ऐसे में जरूरत है कि धर्म परिवर्तन के लिए राज्य सरकार को कानून बनाना चाहिए. 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान का पलटवार करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि गिरिराज सिंह हिंदुओं के ठेकेदार बन गए हैं. ऐसे में वह सिर्फ धर्म की राजनीति कर जनता को बेवकूफ बनाने का काम ना करें. हिमाचल प्रदेश और दिल्ली एमसीडी का चुनाव भाजपा देख चुकी है. अब धर्म की राजनीति नहीं चलेगी.  झारखंड में आए हैं तो झारखंड की माटी के बात करें. विकास की बात करें, रोजगार की बात करें, महंगाई की बात करें. झारखंड में धर्म की राजनीति कर आग लगाने का भाजपा का प्रयास कभी सफल नहीं होगा. 

वहीं गिरिराज सिंह के बयान पर कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि अब भाजपा धर्म के नाम पर आग लगाकर राजनीति नहीं कर सकती. अब जनता समझ चुकी है. इसी को जोड़ने के लिए कांग्रेस पूरे देश में भारत जोड़ो अभियान चला रही है. 
(रिपोर्ट- आशीष तिवारी)

ये भी पढ़ें- पावरस्टार पवन सिंह का एक और हंगामा 'कमरिया पतरे पतरे', वीडियो यहां देखें

Trending news