शहर को स्वच्छ बनाने में जुटा रांची नगर निगम, सफाई के लिए दिया विशेष नारा
Advertisement

शहर को स्वच्छ बनाने में जुटा रांची नगर निगम, सफाई के लिए दिया विशेष नारा

Jharkhand Samachar: कोरोना संक्रमण के बीच शहर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए रांची नगर निगम द्वारा सात दिनों तक विशेष अभ्यान चलाया जा रहा है. रांची के 53 नों वार्ड की बड़ी नालियों से लेकर छोटी नालियों की साफई निगम द्वारा की जाएगी.

शहर को स्वच्छ बनाने में जुटा रांची नगर निगम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: रांची नगर निगम द्वारा शहर को स्वक्ष बनाने के लिए विशेष साफई अभ्यान की शुरुआत गुरुवार से हुई है. इस विशेष अभ्यान का नाम 'चलो करे कोरोना को डाउन, रांची बनेगा नम्बर 1 टाउन' रखा गया है.

कोरोना संक्रमण के बीच शहर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए रांची नगर निगम द्वारा सात दिनों तक विशेष अभ्यान चलाया जा रहा है. रांची के 53 नों वार्ड की बड़ी नालियों से लेकर छोटी नालियों की साफई निगम द्वारा की जाएगी. इसको लेकर गुरुवार को नगर निगम कार्यालय से जेसीबी और ट्रैक्टर को रवाना किया गया. वहीं, नगर निगम द्वारा टोल फ्री नम्बर भी जारी किया गया है. इस टोल फ्री नंबर में लोग अपने वार्डो में साफ साफई से जुड़ी समस्याओं की सूचना दे सकते है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand: 24 घंटों में Corona संक्रमण से 132 लोगों की मौत, 5,974 नए मामले सामने

 

रांची नगर निगम के उपनगर आयुक्त रजनीश कुमार ने कहा कि 'रांची शहर मे जितने भी बड़े और छोटे नाले है उनकी युद्धस्तर पर साफ साफई की जाएगी.' रजनीश कुमार ने कहा कि 'शहर में कहीं भी नालियों की साफई से जुड़ी समस्या पर लोग टॉलफ्री नम्बर 0651-2200011 पर सूचना दे सकते हैं.' रांची नगर निगम द्वारा बड़ी नालयों की साफई जेसीबी द्वारा की जाएगी. नगर निगम के अधिकारी इसकी मोनेटरिंग भी करेंगे. वहीं प्री मॉनसून से पहले सभी वार्डों की बड़ी नालियों की साफई कर दी जाएगी.

नगर निगम द्वारा यह विशेष अभ्यान की शुरआत आज से हुई लेकिन अब देखना यह है कि रांची नगर निगम का यह नारा 'चलो करे कोरोना को डाउन, राँची बनेगा नम्बर 1 टाउन' धरातल पर उतरता है या नहीं. 

(इनपुट- मनीष सिन्हा)

Trending news