Jharkhand News: हेमंत सोरेन की रिहाई को लेकर ग्रामीणों ने निकाला जुलूस, ईडी के अधिकारियों का पुतला फूंका
Advertisement

Jharkhand News: हेमंत सोरेन की रिहाई को लेकर ग्रामीणों ने निकाला जुलूस, ईडी के अधिकारियों का पुतला फूंका

Jharkhand News:  हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में गुमला में झामुमो कार्यकर्ताओं ने ईडी के अधिकारियों का पुतला फूंका.

हेमंत सोरेन की रिहाई को लेकर जुलूस

गुमला: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का विरोध पूरे राज्य में अब देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में गुमला के झामुमो कार्यकर्ता व पढ़ा व्यवस्था के सैकड़ों महिला पुरुष ने विशुनपुर के कार्तिक उरांव चौक से बिरसा बाग होते हुए प्रखंड परिसर पहुंचे. मौके पर झामुमो प्रखंड अध्यक्ष सह 20 सूत्री अध्यक्ष अशोक खेरवार के नेतृत्व में न्याय मार्च निकाला. साथ ही बैंक का घेराव कर रांची नेतरहाट मुख्य सड़क को आधे घंटे के लिए जाम कर दिया. इस संबंध में झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अशोक खरवार ने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक साजिश के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईडी का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. हमारे चहेते पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को न्याय दिलाने के लिए गांव-गांव से सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष न्याय मार्च निकाला है. इसी दौरान ग्रामीणों की शिकायत थी कि बैंक आफ इंडिया बिशुनपुर में सुबह 8 बजे से ही लोग लाइन लगाकर लोग खड़ा हो जाते थे. उनका काम नहीं होता था. साथ ही केवाईसी के नाम पर 100 रुपए की अवैध वसूली एवं 1 दिन में 30 केवाईसी की भी बात सामने आई. इस पर बैंक के अधिकारियों से लोगों के बीच बात की गई और समस्या का जल्द ही समाधान करने को कहा गया. इधर पैसे की उगाही पर बिशुनपुर बैंक ऑफ़ इंडिया के प्रबंधक प्रवीण कुमार पाल ने बताया की जो कैश काउंटर में कैश जमा लिया जाता है वह खाताधारक के अकाउंट में जमा होता है. साथ ही रसीद भी दिया जाता है.

वहीं पढ़ा व्यवस्था के बेल सतीश उरांव ने संविधान दिवस के अवसर पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन न्याय दिलाने के लिए जुलूस यात्रा निकाले हैं. वही कार्यकर्ताओं के द्वारा ब्लॉक चौक के समीप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईडी के अधिकारियों का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की गई. इस मौके पर बड़ी संख्या में महिला पुरुष उपस्थित थे.

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़ें- बिहार अपराध नियंत्रण विधेयक, 2024 विधानसभा में पारित, तस्करी, अवैध खनन, यौन अपराधों पर कसेगी नकेल

Trending news