रांची के रिम्स में महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को दिया जन्म, जानें पूरा मामला
Advertisement

रांची के रिम्स में महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को दिया जन्म, जानें पूरा मामला

एक साथ पांच बच्चों के पिता बने प्रकाश साव ने बताया कि उसकी गर्भवती पत्नी पिछले एक महीने से पेट दर्द से परेशान थी. चतरा जिले में डॉक्टर को दिखाया तो जांच से पता चला कि गर्भ में एक साथ पांच शिशु पल रहे हैं. डॉक्टर ने जोखिमपूर्ण स्थिति बताते हुए रिम्स के लिए रेफर कर दिया.

रांची के रिम्स में महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को दिया जन्म, जानें पूरा मामला

रांची: रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में एक महिला ने एक साथ पांच शिशुओं को जन्म दिया है. डॉक्टर शशिबाला सिंह और उनके सहयोगियों ने बगैर ऑपरेशन नॉर्मल डिलीवरी कराई. प्रसूता और पांचों बच्चे स्वस्थ हैं. महिला झारखंड के चतरा जिले के इटखोरी प्रखंड अंतर्गत मलकपुर गांव की रहने वाली है.

एक साथ पांच बच्चों के पिता बने प्रकाश साव ने बताया कि उसकी गर्भवती पत्नी पिछले एक महीने से पेट दर्द से परेशान थी. चतरा जिले में डॉक्टर को दिखाया तो जांच से पता चला कि गर्भ में एक साथ पांच शिशु पल रहे हैं. डॉक्टर ने जोखिमपूर्ण स्थिति बताते हुए रिम्स के लिए रेफर कर दिया. सोमवार रात को यहां नॉर्मल डिलीवरी कराई गई. 

साथ ही कहा कि मैं रिम्स का शुक्रगुजार हूं कि मेरी पत्नी और पांचों बच्चे स्वस्थ हैं. पांचों लड़कियां हैं. एक साथ पांच बच्चों को पालना चुनौती तो है, लेकिन जब ऊपर वाले की कृपा हुई है तो आगे भी उन्हीं पर विश्वास है. रिम्स के डॉक्टरों ने कहा कि यह प्रीमैच्योर डिलीवरी है. महिला को मात्र सात महीने पांच दिन का गर्भ था. इसके बावजूद उसकी स्थिति को देखते हुए डिलीवरी कराई गई. प्रीमैच्योर और अंडरवेट सभी पांचों बच्चों का इलाज एनआईसीयू में रखकर किया जा रहा है. रिम्स में एक साथ पांच बच्चों के जन्म की यह पहली घटना है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए- UPSC 2022 Topper: बक्सर की बेटी गरिमा लोहिया ने UPSC में प्राप्त किया दूसरा स्थान, जानें कैसा रहा उनका सफर

 

Trending news