Chandra Grahan: चंद्रग्रहण के कुछ घंटे बाद ही इन ग्रहों की बदलेगी चाल, कुछ राशि के जातक होंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1934265

Chandra Grahan: चंद्रग्रहण के कुछ घंटे बाद ही इन ग्रहों की बदलेगी चाल, कुछ राशि के जातक होंगे मालामाल

साल का दूसरा और अंतिम चंद्रग्रहण आज यानी शनिवार को शरद पूर्णिमा की रात को पड़ रहा है. 28 अक्टूबर को रात को शुरू होकर चंद्रग्रहण 29 अक्टूबर की सुबह तक चलेगा.

फाइल फोटो

Chandra Grahan: साल का दूसरा और अंतिम चंद्रग्रहण आज यानी शनिवार को शरद पूर्णिमा की रात को पड़ रहा है. 28 अक्टूबर को रात को शुरू होकर चंद्रग्रहण 29 अक्टूबर की सुबह तक चलेगा. ऐसे में चंद्र ग्रहण का ज्योतिष की मानें तो जीवन पर नकारात्मक असर भी देखने को मिलता है. 

ऐसे में आपको बता दें कि चंद्रग्रहण के अगले ही दिन बड़ा उलट फेर होनेवाला है. राहु और केतु दो पाप ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. वहीं इसके ठीक चार दिन बाद 4 नवंबर को शनि मार्गी होने जा रहे हैं. मतलब चंद्रग्रहण बाद राहु-केतु जहां राशि परिवर्तन करते हैं और साथ ही शनि की चाल बदलेगी. 

ये भी पढ़ें- Rahu-Ketu: राहु-केतु की महादशा से हैं परेशान तो करें आसान उपाय, दूर हो जाएंगे कष्ट

वैसे चंद्रग्रहण के ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि इतना बड़ा ग्रह परिवर्तन हो रहा है. यह मानव के जीवन को बड़ा प्रभावित करता है. ऐसे में चंद्रग्रहण के बाद राहु-केतु का राशि परिवर्तन और साथ ही शनि का मार्ग परिवर्तन 12 राशि के जातकों पर अपना अलग-अलग प्रभाव डालने वाला है. 

ये भी पढ़ें- जब धरती लोक पर आएंगे देवी-देवता, जानिए इस दिन किस वस्तु के दान की है परंपरा

इस दौरान राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेगा. वहीं केतु तुला राशि से स्थान परिवर्तन कर कन्या राशि में आएगा. ऐसे में इस राशि परिवर्तन और शनि के मार्गी होने का असर मेष, कर्क, सिंह, तुला,मकर, मिथुन और मीन राशि के जातको के लिए काफी शुभ फलदायी होगा. मेष राशि के जातकों को तो इस दौरान देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा मिलेगी. यह राशि गुरु चांडाला योग से मुक्ति पाएगा. 

कर्क राशि के लिए भी यह राशि परिवर्तन सफलता का संकेत लेकर आ रहा है. वहीं सिंह राशि के जातकों के लिए यह लाभ देनेवाला होगा. बिगड़े काम बनेंगे. तुला राशि के जातकों को अपरा धन प्राप्ति की संभावना है. मिथुन राशि के जातकों के लिए यह भाग्य बदलने वाला होगा. वहीं मकर राशि के जातकों के लिए अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. 
 

Trending news