Dream Astrology: सपने में शादी होना देखा तो हो जाएं सतर्क, जानें क्या है इसका मतलब
Advertisement

Dream Astrology: सपने में शादी होना देखा तो हो जाएं सतर्क, जानें क्या है इसका मतलब

बुरे और खौफनाक सपने को देख लोग डर जाते हैं. हम जब भी कोई सपना देखते हैं, तो उसका मतलब जानने की कोशिश करते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर सपने का मतलब बताया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Dream Interpretation Seeing Marriage: सपना किसी को भी आ सकता है. यह एक सामान्य प्रक्रिया है. कहा जाता है कि सपने दूसरी दुनिया की खिड़की होती है, जो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. इनमें कुछ सपने अच्छे होते हैं, तो कुछ डरावने और बुरे होते हैं. बुरे और खौफनाक सपने को देख लोग डर जाते हैं. हम जब भी कोई सपना देखते हैं, तो उसका मतलब जानने की कोशिश करते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर सपने का मतलब बताया गया है. आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपको सपने में खुद की शादी या किसी और की शादी होते देखते हैं तो उसका क्या अर्थ है.

खुद की शादी देखना- सपने में कई बार लोग अपनी शादी होते हुए देखते हैं. स्वप्न शास्त्र में इस तरह का सपना शुभ नहीं माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में खुद की शादी होते देखते हैं तो इसका अर्थ है कि भविष्य में आपके साथ कोई घटना घटित होने वाली है.

दोस्त की शादी- अगर सपने में अपने दोस्त या किसी करीबी की शादी होते हुए देखते हैं, स्वप्न शास्त्र में इसे भी अच्छा नहीं माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसा सपना देखने का संकेत है कि आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. बने-बनाए काम में किसी तरह की रुकावट आ सकती है. 

महिला को शादी के जोड़े में देखना- अगर आप अपने सपने किसी महिला को शादी के जोड़े में देखते हैं तो यह सपना बहुत शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार किसी महिला को शादी के जोड़े में देखने का अर्थ है कि आपके जीवन में बहुत जल्द ढेरों खुशियां आने वाली हैं.

ये भी पढ़ें- सपने में कुत्ता या बिल्ली देखने का क्या होता है मतलब, लाइफ पर कैसा पड़ता है प्रभाव?

ये भी पढ़ें- Dream: सपने में दिखाई दे सुंदर लड़की तो बदल सकती है आपकी किस्मत! जानें इसका मतलब

अपनी बारात देखना- सपने में खुद की बारात देखना भी बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा सपना बताता है कि समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ने वाला है. आने वाले समय में आपके सोशल नेटवर्क का दायरा बढ़ेगा.

खुद की दोबारा शादी देखना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी को सपने में अपनी शादी दोबारा होते दिखाई दे, तो इसका अर्थ है कि आपके वैवाहिक जीवन में समस्या आ सकती है. आपके वैवाहिक जीवन में कई परेशानियां पैदा हो सकती है. इसलिए इस तरह के सपने आने पर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

(विशेष- यहां पर दी गई सारी जानकारियां स्वप्न शास्त्र पर आधारित हैं. जी न्यूज इनकी पूर्णत: सत्यता की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. इनसे सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें...) 

Trending news