Gemstone: रंक को भी राजा बना देता है यह रत्न! जानें इसके चमत्कारिक लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1864776

Gemstone: रंक को भी राजा बना देता है यह रत्न! जानें इसके चमत्कारिक लाभ

ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों के बारे में बताया गया है. ऐसे में इन नवग्रहों की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए उनके रत्न या उपरत्न को धारण करने की भी सलाह दी गई है. आपको बता दें कि ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह का अपना रत्न और उन रत्नों का उपरत्न भी है.

(फाइल फोटो)

Gemstone: ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों के बारे में बताया गया है. ऐसे में इन नवग्रहों की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए उनके रत्न या उपरत्न को धारण करने की भी सलाह दी गई है. आपको बता दें कि ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह का अपना रत्न और उन रत्नों का उपरत्न भी है. कुछ रत्न इतने महंगा होते हैं कि उनकी कीमत चुकाना सामान्य लोगों के वश में नहीं होता है. ऐसे में इनके उपरत्नों को धारण करने की सलाह दी जाती है. जो सस्ते भी होते हैं लेकिन, इन प्रभाव रत्नों की तरह तेजी से नहीं होता ये धीरे-धीरे अपना प्रभाव दिखाते हैं. 

ऐसा ही एक रत्न है पन्ना (Emerald) जो ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राजकुमार बुछ का रत्न बताया गया है. इस रत्न के धारण करने से आदमी रंक से भी राजा बन सकता है. हालांकि यह रत्न अगर एकदम बेहतरीन क्वालिटी का हो तो काफी महंगा पड़ता है. पन्ना धारण करने से जातक की कुंडली मे बुध की स्थिति मजबूत होती है. यह लोगों को मान-सम्मान, धन-दौलत, यश, प्रतिष्ठा और बौद्धिक विकास कराता है. यह रत्न जातक के सोए हुए भाग्य को भी जगाने की क्षमता रखता है. 

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: धन चाहिए तो इन वास्तु उपायों को आजमाएं, मिलेगा चमत्कारी नतीजा

पन्ना (Emrald) जातक को हर क्षेत्र में सफलता दिलाता है. जातक की उन्नति के मार्ग में आ रही बाधाओं को भी दूर करता है. इसके साथ ही यह जातक के सोचने की क्षमता को बेहतर बनाता है. इससे व्यक्ति आर्थिक रूप से सबल हो जाता है. उवके पास धन की कमी नहीं रहती और आय के नए-नए स्त्रोत बनने शुरू हो जाते हैं. जीवन सुख-सुविधाओं से भर जाता है.   

ये भी पढ़ें- Vamana Jayanti: जानें कब मनाई जाएगी वामन जयंती, जानें तिथि, महत्व और पूजा विधि

पन्ना जातक के आत्मविश्वास में भी तेजी से बढ़ोत्तरी करता है. स्मरण शक्ति सुदृढ़ बनाता है. उसका कम्यूनिकेशन स्किल निखर कर सामने आता है. स्किन से जुड़ी समस्याओं को खत्म करने भी पन्ना काफी फायदेमंद है. 

पन्ना हमेशा दाएं हाथ की छोटी उंगली में धारण करना चाहिए. इसे चांदी या सोने की बनी अंगुठी में पहन सकते हैं.बुधवार को इसे धारण करना शुभ माना गया है. इसे धारण करते समय हमेशा पूर्व या उत्तर की तरफ मुख होना चाहिए.  

Trending news