Hastrekha: हथेली में हो ऐसी रेखा तो कभी नहीं टिकता पैसा! नौकरी-पेशा में भी आती हैं रुकावटें
Advertisement

Hastrekha: हथेली में हो ऐसी रेखा तो कभी नहीं टिकता पैसा! नौकरी-पेशा में भी आती हैं रुकावटें

हस्तरेखा शास्त्र के जानकार, हथेली की रेखाओं, पर्वतों और चिन्हों को देखकर व्यक्ति के भूतकाल और भविष्यकाल के रहस्यों को बता सकते हैं. हस्तरेखा की सहायता से किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व, जीवन पथ और करियर के बारे में भविष्यवाणी की जा सकती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Palmistry Money Line: हस्तरेखा ज्योतिष सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रचलित है. कहा जाता है कि हाथों की रेखाओं में व्यक्ति के जीवन के सारे रहस्य छिपे होते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के जानकार, हथेली की रेखाओं, पर्वतों और चिन्हों को देखकर व्यक्ति के भूतकाल और भविष्यकाल के रहस्यों को बता सकते हैं. हस्तरेखा की सहायता से किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व, जीवन पथ और करियर के बारे में भविष्यवाणी की जा सकती है.

-हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार, हथेली में भाग्य रेखा का टूटी होना या धब्बे युक्त होना अशुभ संकेत है. ऐसे जातकों को धन अर्जित करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है. अगर भाग्य रेखा शनि, बुध तथा मंगल पर्वत पर पहुंचती है तो भी अशुभ होता है.

-भाग्य रेखा मस्तिष्क रेखा पर रुकी हो, दोनों का जोड़ लंबा हो. साथ ही अंगूठा कम खुलता हो, या फ‍िर हथेली में शनि और सूर्य पर्वत दबे हों तो जातकों के पास धन का आवागमन बना रहता है. लेक‍िन इसके साथ ही धन खर्च भी होता रहता है.

ये भी पढ़ें- सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं? हथेली में ऐसे चेक कर सकते हैं इस सवाल का जवाब

ये भी पढ़ें- Hast Rekha: जीवन में राजयोग है या नहीं, हथेली की इन रेखाओं से करें चेक

-जीवन रेखा गोल व हाथ नरम हो और गुरु व शनि की स्थिति अच्छी हो. तो यह शुभ संकेत होता है. मान्‍यता है क‍ि ऐसे जातकों के जीवन में पैसों की कमी नहीं होती लेकिन भाग्य रेखा का अंत हृदय रेखा या मस्तिष्क रेखा पर हो तो यह अशुभ संकेत होता है.

-अगर किसी व्यक्ति के हथेली पर भाग्य की दो रेखाएं हैं और इनमें से कोई एक रेखा चंद्र पर्वत से शुरू होकर हृदय रेखा पर समाप्त होती है, तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति बेहद भाग्यशाली होते हैं.

-अगर किसी जातक के भाग्य रेखा के समानांतर दूसरी भाग्य रेखा जीवन रेखा से प्रारंभ हो रही है तो जीवन के उस आयु वर्ष में व्यक्ति को बड़ी धन हानि उठानी पड़ती है. अगर किसी व्यक्ति के हथेली में दो भाग्य रेखा हों और उनमें से एक कटी-फटी हो तो व्यक्ति को जीवन में अनेक बार बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. 

(विशेष- हस्तरेखा ज्योतिष में संभावनाएं व्यक्त की जाती हैं. हस्तरेखा विज्ञान की सारी बातें सही होंगी, ऐसा जरूरी नहीं है. इसलिए इन बातों से सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए, इन पर पूर्ण विश्वास मत रखिए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें. यहां पर दी गई सारी जानकारियां भी हस्तरेखा ज्योतिष पर आधारित हैं...)

Trending news