Premanand Maharaj News: मैंने 3 आतंकवादियों को मारा है क्या मुझे जीव हत्या का पाप लगेगा? जानें प्रेमानंद महाराज के विचार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1888457

Premanand Maharaj News: मैंने 3 आतंकवादियों को मारा है क्या मुझे जीव हत्या का पाप लगेगा? जानें प्रेमानंद महाराज के विचार

Premanand Maharaj News: प्रेमानंद महाराज ने जवान के सवाल के जवाब में कहा कि महाराज युद्धिधिर जी भगवान श्री कृष्ण को कौरव से संधि के लिए भेजते हैं और कहते हैं कि ऐसे उपाय करना की, इसका संघार ना करना पड़े. ये तो अपने ही भाई है.

प्रेमानंद महाराज

Premanand Maharaj News: प्रेमानंद जी महाराज का प्रवचन इतना अच्छा और मार्ग दर्शन करने वाला होता है कि दूर-दूर से लोग उनके पास अपने मन में हो रहे उझनों को सुलझाने के लिए आते हैं. इसी तरह भारतीय सेना का एक जवान महाराज जी के पास पहुंचा और अपनी उझनों को बारे में सवाल किया और सही मार्ग दर्शन करने को कहा. 

दरअसल, अपना परिचय देते हुए सेना के जवान ने कहा कि महाराज मैं हवलदार कुलदीप सिंह आर्मी में हूं. मैंने दो अलग-अलग घटनाओं में तीन पाकिस्तानी आतंवादियों को जम्मू और कश्मीर रहते हुए देश की सेवा में मारा था. इसके लिए मुझे भारत के राष्ट्रपति से बहादुरी का सेना मेडल भी मिला. महाराज जी मुझे अब बोध होता है कि मेरे हाथों जीव हत्या हुआ. क्या मुझे जीव हत्या का पाप लगेगा? इस पर महाराज प्रेमानंद जी महाराज कहते हैं नहीं लगेगा. बिलकुल नहीं लगेगा. इसके तर्क में लिखित बात बता रहा हूं.

ये भी पढ़ें:'डबल खिड़की' से रानी को प्यार कर रहे खेसारी लाल यादव, व्यूज देखकर नहीं होगा भरोसा!

प्रेमानंद महाराज ने जवान के सवाल के जवाब में कहा कि महाराज युद्धिधिर जी भगवान श्री कृष्ण को कौरव से संधि के लिए भेजते हैं और कहते हैं कि ऐसे उपाय करना की, इसका संघार ना करना पड़े. ये तो अपने ही भाई है. इस पर श्रीकृष्ण कहते हैं कि पापी को मारने वाले ऐसे पुरुष पुण्य को पाप्त करते हैं. इसके बाद प्रेमानंद महाराज ने आगे कहा कि तुम भारत सेना के अधिकारी हो, ऐसा मत सोचे. ये राक्षस है इनको मारना गलत नहीं है. अत्याचारी की हत्या करना पाप नहीं है. 

ये भी पढ़ें: पवन सिंह बना रहे बंगला, क्या पत्नी रहेगी साथ? ज्योति सिंह के वकील का बड़ा खुलासा

वह आगे कहते हैं कि भगवान श्रीकृष्ण कहते हैं कि आततायी का वध करना.कहीं से भी गलत नहीं है. आततायी का वध करना पुण्य का काम है. तुम सेना में बॉर्डर पर हो और कोई सीमा पार कर रहा है, उससे पूछोंगे की भाई तुम कौन हो, तो वह तुम्हें मार देगा. इससे पहले तुम मार तो ये तुम्हारा धर्म है. आतंकवादियों को मारना अच्छा काम है. इसलिए तुम्हें ये सोचना नहीं है कि तुमने पाप किया है.

 

Trending news