Mahalaxmi Vrat Upay 2023: महालक्ष्मी व्रत के दौरान अपनाएं ये ज्योतिष उपाए, हो सकती है धन वर्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1887545

Mahalaxmi Vrat Upay 2023: महालक्ष्मी व्रत के दौरान अपनाएं ये ज्योतिष उपाए, हो सकती है धन वर्षा

Mahalaxmi Vrat Upay 2023: बीते शुक्रवार यानी दिनांक 22 सितंबर से महालक्ष्मी व्रत का त्योहार चल रहा है. ये व्रत कुल 16 दिनों तक चलने वाला है. सनातन धर्म के पंचांग में इस व्रत को भाद्रपद माग में रखा जाता है. इस दौरान माता लक्ष्मी की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है.

Mahalaxmi Vrat Upay 2023: महालक्ष्मी व्रत के दौरान अपनाएं ये ज्योतिष उपाए, हो सकती है धन वर्षा

पटना: Mahalaxmi Vrat Upay 2023: बीते शुक्रवार यानी दिनांक 22 सितंबर से महालक्ष्मी व्रत का त्योहार चल रहा है. ये व्रत कुल 16 दिनों तक चलने वाला है. सनातन धर्म के पंचांग में इस व्रत को भाद्रपद माग में रखा जाता है. इस दौरान माता लक्ष्मी की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. जिससे पूजा करने वाले के घर में कभी धन की कमी नहीं होती है और उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. अब ऐसे में कुल 16 दिनों तक चलने वाले इस व्रत के लिए कुछ आसान ज्योतिष उपाय को करने के बारे में बताया गया है. जिसे करने से इंसान को सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होने के साथ साथ धन-धान्य में भी बढ़ोतरी हो सकती है.

खीर बांटें

महालक्ष्मी व्रत के दौरान लक्ष्मी माता को खीर का भोग लगाने के बाद कुल 16 कन्याओं को खीर बांटना चाहिए. ऐसा करने वाले इंसान को धन, ऐश्वर्य और संपदा की प्राप्ति हो सकती है.

वहीं आप 16 दिनों तक का व्रत अगर नहीं कर पा रहे हैं, तो शुरुआत के 3 दिनों तक आप व्रत रख सकते हैं और उसके बाद लक्ष्मी माता की विधिवत पूजा करने से शुभ फलों क प्राप्त हो सकते हैं

कमलगट्टे की माला से जाप

महालक्ष्मी व्रत के दौरान कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का 21 बार जाप करने से करियर में सफलता और वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि मिलती है.

ऊँ श्रीं क्लीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।

धन प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी की कौड़ी

मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने के दौरान पीले रंग की कौड़ी जरूर चढ़ाएं. व्रत खत्म हो जाने के बाद उन कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपके जीवन में धन संबंधित कभी भी कोई परेशानी नहीं होगी.

कमलगट्टे की माला से करें इस मंत्र का जाप

अगर काफी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो मां लक्ष्मी की पूजा करने के दौरान आप कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जाप जरूर करें.

 ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः:।

ये भी पढ़ें- Bihar Dengue: बगहा में तेजी से पांव सपार रहा डेंगू, एक ही दिन में मिले इतने मरीज, मचा हड़कंप

Trending news