Shukra Gochar: सिंह राशि में पहुंचे शुक्र, अब चमकाएंगे इन राशि वालों की किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1895786

Shukra Gochar: सिंह राशि में पहुंचे शुक्र, अब चमकाएंगे इन राशि वालों की किस्मत

ज्योतिष के अनुसार नवग्रह अपनी अपनी कक्षा में मार्गी या वर्की होकर भ्रमण करते रहते हैं और एक दूसरे ग्रह की कक्षाओं में प्रवेश करने के साथ ही उस ग्रह के साथ उनकी युति बनती है. जिसे ग्रहों का गोचर करना कहा जाता है.

(फाइल फोटो)

Shukra Gochar: ज्योतिष के अनुसार नवग्रह अपनी अपनी कक्षा में मार्गी या वर्की होकर भ्रमण करते रहते हैं और एक दूसरे ग्रह की कक्षाओं में प्रवेश करने के साथ ही उस ग्रह के साथ उनकी युति बनती है. जिसे ग्रहों का गोचर करना कहा जाता है. ऐसे में किसी भी ग्रह का दूसरे ग्रह के साथ गोचर सभी राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह के प्रभाव छोड़ता है. आपको बता दें कि कुंडली के नवग्रहों में सबसे शुक्र एक ऐसा ग्रह है जो वैभव, ऐश्वर्य, सौंदर्य और साथ ही समृद्धि और लग्जरी को प्रदान करनेवाला माना जाता है. जिस जातक की कुंडली में शुक्र बेहतर स्थिति में हो उसे खूब लग्जरी लाइफ जीने का मौका मिलता है. 

 ऐसे में एक बात और बता दें कि कुंडली के सभा नवग्रह एक राशि से दूसरे राशि में जाने में अलग-अलग समयांतराल लेते हैं. ऐसे में शुक्र के बारे में बता दें कि उसे एक राशि से दूसरी राशि में जाने में लगभग 1 महीने का वक्त लगता है. ऐसे में बता दें कि शुक्र 1 अक्टूबर यानी आज के दिन मध्यरात्रि के बाद कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है. ऐसे में शुक्र का यह गोचर कुछ राशियों के लिए सौभाग्य के द्वार खोलनेवाला है. 

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: क्या तुलसी और शमी के पौधे को रख सकते हैं एक साथ, जानें इसके बारे में

बता दें कि शुक्र के इस गोचर की वजह से 12 राशियों में से तीन राशियों की किस्मत चमक उठेगी. इनमें से कन्या राशि, मिथुन राशि और वृषभ राशि ऐसी राशियां हैं जिनके अच्छे दिन आनेवाले हैं. ऐसे में वृषभ राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का पूरा महीना भाग्य को चमकाने वाला होगा. इस दौरान इस राशि के जातकों के लिए धनलाभ के प्रबल योग बनेंगे. इनका हर काम आसानी से होगा और इन्हें इस दौरान बड़ी सफलताएं भी हाथ लगेंगी. मकान और वाहन की चाह रखनेवालों को यह भी मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- Memory Power: यादाश्त हो गई है कमजोर तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, फिर देखें चमत्कार

वहीं मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर भौतिक सुख-सुविधाओं को दिलाने वाला होगा. इस राशि के जातक की आय अचानक बढ़ेगी. धन लाभ के बेहतरीन मौके मिलेंगे. इस दौरान इस राशि के जातक जो भी कार्य करेंगे उसमें उनकी सराहना होगी. धर्म और अध्यात्म में भी उनकी रूची बढ़ेगी. 

कन्या राशि के जातकों के लिए भी यह गोचर सौभाग्य को बढ़ानेवाला होगा. यह अपने कार्यक्षेत्र में आशा से ज्यादा सफलता हासिल करेंगे. नौकरी पेशा लोगों को बेहतरीन ऑफर मिलेंगे. विदेश में पढ़ने के इच्छुक जातकों के लिए यह गोचर बेहद खास है. उन्हें इसमें सफलता मिलेगी.  

Trending news