रोहतास के कुराईच नहर में डूबा तीन छात्राएं, एसडीआरएफ ने 16 घंटे बाद बरामद किया शव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325697

रोहतास के कुराईच नहर में डूबा तीन छात्राएं, एसडीआरएफ ने 16 घंटे बाद बरामद किया शव

Bihar News: धुवां गांव के मुन्ना यादव की बेटियां बिपाशा कुमारी और बिट्टू कुमारी, पुर्णवासी यादव की बेटी पूजा कुमारी और धनजी प्रसाद की बेटी रिमझिम कुमारी इस हादसे में शामिल थीं.

रोहतास के कुराईच नहर में डूबा तीन छात्राएं, एसडीआरएफ ने 16 घंटे बाद बरामद किया शव

रोहतास : सासाराम मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के लालगंज कुराईच नहर में धुवां गांव के पास शनिवार को चार छात्राएं नहर में डूब गईं. इनमें से तीन छात्राओं के शव रविवार 7 जून को बरामद कर लिए गए, जबकि चौथी छात्रा की तलाश अभी जारी है. एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच कर खोजबीन कर रही है. ये छात्राएं स्कूल से घर लौटते समय नहर में पैर धोने गईं थी और तेज बहाव में बह गईं. लगभग 16 घंटे बाद तीन छात्राओं के शव बरामद किए गए.

घटना शनिवार को तब हुई जब महंदीगंज मध्य विद्यालय से धुवां गांव की चार छात्राएं पढ़कर अपने घर लौट रही थीं. रास्ते में नहर के पुल पर वे हाथ-पैर धोने लगीं. अचानक एक लड़की का पैर फिसल गया और वह डूबने लगी. उसे बचाने के प्रयास में तीन और लड़कियां भी डूब गईं. धुवां गांव के मुन्ना यादव की बेटियां बिपाशा कुमारी और बिट्टू कुमारी, पुर्णवासी यादव की बेटी पूजा कुमारी और धनजी प्रसाद की बेटी रिमझिम कुमारी इस हादसे में शामिल थीं. विपाशा, बिट्टू और रिमझिम के शव बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन पूजा की तलाश जारी है.

प्रत्यक्षदर्शी बुजुर्ग चरवाहा ने बताया कि चारों बच्चियों के पैर में कीचड़ लग गया था, इसलिए वे नहर में पैर धोने लगीं. इसी दौरान तेज बहाव में चारों बच्चियां बह गईं. वार्ड परिषद जितेंद्र नटराज ने भी इस बात की पुष्टि की. सासाराम मुफ्फसिल थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि नहर में डूबी चार बच्चियों में से तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं. एसडीआरएफ की टीम चौथी बच्ची की तलाश में जुटी है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. इस घटना से बच्चियों के परिजन सदमे में हैं और उनके आंखों से आंसू रुक नहीं रहे हैं. पूरे गांव में शोक का माहौल है और सन्नाटा पसरा हुआ है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन मामले की पूरी जांच कर रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसे हादसे रोके जा सकें.

इस दुखद घटना से पूरे गांव में शोक और भय का माहौल है. प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने और नहर के पास सावधानी बरतने की अपील की है. घटना की जांच जारी है और पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है कि चौथी बच्ची को जल्द से जल्द खोजा जा सके. पूरे गांव में इस हादसे से गहरा दुख और चिंता व्याप्त है.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather : तेज बारिश से इन जिलों में अलर्ट , C.Tet 2024 परीक्षा देने जा रहे छात्रों को उठानी पड़ी परेशानी

 

Trending news