ई त गजबे हो गईल! 3 शिक्षकों की जगह BPSC ने की 5 नियुक्ति, 200084 और 513332 रोल नंबर को जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2417230

ई त गजबे हो गईल! 3 शिक्षकों की जगह BPSC ने की 5 नियुक्ति, 200084 और 513332 रोल नंबर को जानिए

BPSC News: बीपीएससी शिक्षक बहाली में तीन शिक्षकों की नियुक्ति की जगह पांच ने की ज्वाइन करा दी गई है. साथ ही इनको स्कूल में एब्सेंट भी दिखा दी गई है. हालांकि, अब विभाग इस पर कार्रवाई की बात कह रहा है.

बीपीएससी शिक्षक बहाली का मामला

Bihar: बीपीएससी शिक्षक बहाली में हुए फर्जीवाड़े का कारनामा सामने तो आ रहा है. मगर, एक ऐसी घटना हुई है, जिसे जानकर आप कहेंगे ई त गजबे हो गईल! दरअसल, समस्तीपुर चौंकाने वाले तथ्य सामने आया है. यहां पर तीन शिक्षकों की जगह पांच शिक्षकों को ज्वाइन करा दिया गया. इतना ही नहीं स्कूल के प्रिंसिपल के फर्जी शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए गलत रोल नंबर डाल कर एब्सेंटी भी भेज दिया. इन चीजों को देखकर तो लगता है कि इस फर्जीवड़े में शिक्षा विभाग के जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक के माफियाओं का गिरोह शामिल है.

जिले के विभूतिपुर प्रखंड के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय नव टोलिया सिसबन्नी में बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा में चयनित तीन शिक्षकों की इस विद्यालय में तैनाती की गई, लेकिन हैरान करने वाली बात है कि इस स्कूल में तीन की जगह पांच शिक्षक तैनात हैं. विद्यालय में तैनात शिक्षकों में मात्र तीन शिक्षक का नाम बीपीएससी द्वारा जारी चयनित अभ्यर्थियों की सूची में दर्ज है. 

वहीं, दो शिक्षकों को अलग से विद्यालय में योगदान कराया गया है. उनमें सुधांशु कुमार और शिल्पी कुमारी के नाम शामिल हैं. जिनका रोल नंबर क्रमशः 200084 और 513332 है. इतना ही नहीं स्कूल के प्रिंसिपल अविनाश टंडन के द्वारा शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए गलत रोल नंबर डाल कर एब्सेंटी तक भी भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें:Nalada News: NIA ने मदरसे में 5 घंटे की पड़ताल, रजिस्टर का खंगाला एक-एक पन्ना

इस मामले पर विद्यालय के प्रिंसिपल गोल-मोल जबाब देकर आधिकारिक रूप से कैमरे पर बयान देने से बचते नजर आ रहे है. इस फर्जीवाड़े की जानकारी प्रखंड से लेकर जिला स्तर के अधिकारियों को पहले से ही थी. लेकिन वो अब भी मामले में अंजान बने बैठे है. अब मामला उजागर होने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी एक ही रटा रटाया जबाब दे रहे हैं कि जांच के बाद दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: संजीव नैपुरी

यह भी पढ़ें:भोजपुरी एक्ट्रेस ने लगाई 'आरा के होठलाली', झूम उठे पवन सिंह!

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news