निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे RJD के बागी नेता अमरेश राय, कभी कह जाते थे तेजस्वी के हनुमान
Advertisement

निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे RJD के बागी नेता अमरेश राय, कभी कह जाते थे तेजस्वी के हनुमान

Samastipur Lok Sabha Elections 2024: समस्तीपुर के उजियारपुर लोकसभा सीट से आरजेडी में बगावत के सुर उठने लगे है.

RJD के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरेश राय

समस्तीपुर: Samastipur Lok Sabha Elections 2024: समस्तीपुर के उजियारपुर लोकसभा सीट से आरजेडी में बगावत के सुर उठने लगे है. समस्तीपुर में राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरेश राय ने पार्टी का सिंबल पूर्व मंत्री आलोक कुमार मेहता को दिए जाने से नाराज होकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्हें कभी तेजस्वी का हनुमान कहा जाता था. 

लगाए ये आरोप 

आरजेडी नेता अमरेश राय ने प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी आलाकमान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हर चुनाव में समस्तीपुर से बाहरी उम्मीदवार को टिकट दे दिया जाता है, जिस कारण स्थानीय नेता, कार्यकर्ता के साथ वोटर खुद को ठगे महसूस करते है. इस बार भी वर्तमान उजियारपुर विधायक आलोक कुमार मेहता को ही टिकट दे दिया गया है. 

नित्यानन्द राय और आलोक कुमार मेहता को हराएंगे

अमरेश राय ने कहा है कि उन्होंने तेजस्वी यादव से मिलकर उनकी पत्नी राजश्री को या फिर किसी स्थानीय आरजेडी नेता को टिकट देने का अनुरोध किया था. इसके बाद भी एक बार फिर आलोक मेहता को ही टिकट दे दिया गया. अमरेश राय का कहना है कि आरजेडी ही नहीं सभी दलों की स्थिति एक ही है . उनका विरोध सिर्फ आरजेडी प्रत्याशी के लिए नहीं है. उनका विरोध बाहरी कार्यकर्ता को लेकर है. वो इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे और नित्यानन्द राय और आलोक कुमार मेहता दोनों को हराकर दिखाएंगे. 

24 अप्रैल को करेंगे नामांकन

उन्होंने कहा कि आगामी 24 अप्रैल को हेलीकॉप्टर से नामांकन करने पहुंचेंगे, जिसमे लोकसभा क्षेत्र के हजारों समर्थक भी मौजूद रहेंगे. अपने को लालू यादव का हनुमान बताते हुए अमरेश राय ने कहा कि जब भी पार्टी को कार्यकर्ता की जरूरत हुई है, हमने अपने दम पर हजारों कार्यकर्ता और गाड़ी घोड़े से आरजेडी को ताकत दिखाने का काम किया है. फिर भी टिकट आलोक मेहता को ही दे दिया गया. इससे इलाके में कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी देखी जा रही है. इसलिए उन्होंने कार्यकर्ताओ की राय से ही नामांकन करने का फैसला किया है.

(इनपुट संजीव नैपुरी)

 

Trending news