Supaul News: सुपौल की बेटी अंशु बढ़ा रही जिले का मान, नेशनल चैंपियनशिप के लिए आया बुलावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2366040

Supaul News: सुपौल की बेटी अंशु बढ़ा रही जिले का मान, नेशनल चैंपियनशिप के लिए आया बुलावा

Supaul News: पिछले वर्ष अक्टूबर में चीन में आयोजित एशियाई अंडर 18 रग्बी चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली अंशु कुमारी के हौसले बुलंद है. अंशु स्टेट लेवल की कई रग्बी प्रतियोगिता में भाग लेकर कई मेडल जीत चुकी है. अब उन्हें एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिलने की उम्मीद है.

Supaul News: सुपौल की बेटी अंशु बढ़ा रही जिले का मान, नेशनल चैंपियनशिप के लिए आया बुलावा

सुपौलः Supaul News: पिछले वर्ष अक्टूबर में चीन में आयोजित एशियाई अंडर 18 रग्बी चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली अंशु कुमारी के हौसले बुलंद है. भारतीय बालिका टीम का हिस्सा रही अंशु अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता खेल चुकी है. अंशु स्टेट लेवल की कई रग्बी प्रतियोगिता में भाग लेकर कई मेडल जीत चुकी है. अब अंशु को एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिलने की उम्मीद है.

दरअसल, अंशु को एशिया रग्बी अंडर 18 चैंपियनशिप के लिए आयोजित नेशनल कैंप से बुलावा आया है. वेस्ट बंगाल में नेशनल कैंप का आयोजन किया गया है. जिसमे अंशु को जाना है. कैम्प में भाग लेने के लिए अंशु 26 अगस्त को वेस्ट बंगाल जाएगी. कैम्प के चयन होने के उपरांत अंशु अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी. पिपरा थाना क्षेत्र के निर्मली निवासी पवन कुमार और रेखा देवी की पुत्री अंशु कुमारी शुरुआती दौर से ही रग्बी खेल में जिले से काफी सक्रिय रहती है. 

अंशु ने अंतरराष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता जो चीन में खेला गया था. उसमे सिल्वर मेडल भी जीत चुकी है. अंशु साधारण परिवार से आती है. उनके पिता पवन कुमार का निर्मली चौक पर मिठाई का दुकान है. मिठाई के दुकान से ही परिवार का भरण पोषण होता है. पवन कुमार ने बताया कि गरीबी के बावजूद बेटी को उस मुकाम तक पहुंचाना है. जहां तक बेटी पहुंचना चाहती है. इसके लिए जो मेहनत करना पड़े करेंगे. 

पवन को बेटी अंशु की रग्बी खेल के प्रति जुड़ाव और नेशनल प्रतियोगिता में मेडल लाने पर काफी खुशी हैं. कहा कि बेटी ने न सिर्फ उनका मान बढ़ाया है. बल्कि निर्मली गांव और सुपौल जिले का नाम भी रोशन किया है. फिलहाल पवन कुमार बेटी को 26 अगस्त को वेस्ट बंगाल में आयोजित होने वाले नेशनल कैंप में भेजने की तैयारी कर रहे हैं. जिसमे चयन के उपरांत अंशु फिर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेगी.
इनपुट- सुभाष चंद्रा, सुपौल

यह भी पढ़ें- Indian Railways: भूलकर भी ट्रेन सफर में ना करें ये गलती, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने....फटाफट जान लें रेलवे का ये नया नियम

Trending news