दरभंगा में श्मशान घाट की जमीन को लेकर बवाल, विशेष समुदाय के लोगों ने अंतिम संस्कार करने आए लोगों को पीटा, पुलिस पर भी पथराव
Advertisement

दरभंगा में श्मशान घाट की जमीन को लेकर बवाल, विशेष समुदाय के लोगों ने अंतिम संस्कार करने आए लोगों को पीटा, पुलिस पर भी पथराव

ये घटना कमतौल थाना क्षेत्र के धर्मपुर की है. भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया. यह पूरा बवाल श्मशान घाट की जमीन को लेकर हुआ. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Darbhanga News: बिहार के दरभंगा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक विशेष समुदाय के लोगों ने एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में जमकर बवाल मचाया. यह पूरा बवाल श्मशान घाट की जमीन को लेकर हुआ. इस बवाल के कारण दौरान अंतिम संस्कार करने आए लोगों के साथ मारपीट की गई. श्मशान घाट पर आई गाड़ियों को फूंक दिया गया. मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया गया.

ये बवाल घंटों तक चलता रहा. ये घटना कमतौल थाना क्षेत्र के धर्मपुर की है. बाद में भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया. इस घटना को लेकर पीड़ित ने बताया हम अपने पिता जी की लाश लेकर आए थे. हमारी लाश को गड्ढे में फेंक दिया गया. हमारे साथ मारपीट की गई. हमारे ऊपर पत्थरबाजी की गई. हमारी गाड़ियों को फूंक दिया गया. मुखिया जी की गाड़ी को भी आग लगा दिया गया. हमारे घर में भी जाकर आग लगा दी गई. 

ये भी पढ़ें- आशुतोष शाही हत्याकांड की जांच में पुलिस टीम पर हमला, मुखिया के घर पर मारा था छापा

मुखिया ने बताया कि श्रीकांत पासवान जी की मृत्यु हो गई थी, तो उनका अंतिम संस्कार करने के लिए यहां लाया गया था. बगल में मुस्लिम समाज के लोग रहते हैं. उन्होंने विरोध शुरू कर दिया. वो लोग अंतिम संस्कार करने से रोक रहे थे. मुखिया ने बताया कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने डेडबॉडी के साथ भी अभद्रता की. उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसमें पुलिस प्रशासन के लोग भी घायल हुए हैं. उनका भी सिर फट गया है. मेरी गाड़ी में भी आग लगा दिए. 

ये भी पढ़ें- मणिपुर जैसी बंगाल में भी शर्मनाक घटना, 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटा, 5 गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि कुछ हिंदुओं के घरों को भी फूंक दिया. उनके घरों में लूटपाट करने की भी कोशिश की गई. इसके बाद प्रशासन की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया. इस घटना के चलते पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया. माहौल काफी बिगड़ने पर डीएम राजीव रौशन, एसपी अवकाश कुमार, सिटी एसपी सागर कुमार और सदर डीएसपी अमित कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

Trending news