Bagaha News: गांव के लड़कों को सलाम, अपनी हिम्मत और सूझबूझ से बचा ली गांव वासियों की जान, पकड़ा 12 फीट लंबा मगरमच्छ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429765

Bagaha News: गांव के लड़कों को सलाम, अपनी हिम्मत और सूझबूझ से बचा ली गांव वासियों की जान, पकड़ा 12 फीट लंबा मगरमच्छ

Bagaha News: उत्तर प्रदेश की सीमा पर गंडक नदी किनारे स्थित धनहा के तमकुहा कठहा गांव में विशालकाय मगरमच्छ मकई की खेत में देखने को मिला है. जिसे बच्चों ने सुबह स्कूल जाने के दौरान मकई की खेत में देखा, मगरमच्छ देखने के बाद स्कूली छात्रों ने शोरगुल मचाया. तब युवाओं की टोली ने हिम्मत जुटाते हुए साहस के साथ घंटों की मशक्कत के बाद रस्सी और बांस के सहारे मगरमच्छ को बांधा. ग्रामीणों की सूझबूझ से संरक्षित जलीय प्राणी की जान बची है. पुलिस प्रशासन और वन विभाग की टीमों ने गांव के युवाओं को उनके साहस को सैल्यूट किया है. जिसके बाद उन्होंने सुरक्षित गंडक नदी में मगरमछ को छोड़ दिया. 

गांव के लड़कों को सलाम, अपनी हिम्मत और सूझबूझ से बचा ली गांव वासियों की जान, पकड़ा 12 फीट लंबा मगरमच्छ

Bagaha News: बिहार के जिला पश्चिमी चंपारण के बगहा से एक खबर सामने आई है. जहां उत्तर प्रदेश की सीमा पर गंडक नदी किनारे अवस्थित धनहा थाना क्षेत्र के कठहा गांव में मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया. हालांकि, लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को भी दिया, लेकिन जब तक वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से वन विभाग की रेस्क्यू टीम पहुंचती गांव में युवाओं की टोली ने साहस दिखाते हुए हिम्मत जुटाई और एकजुट होकर तत्काल कड़ी मशक्कत कर रस्सी और बांस बल्ली के सहारे मगरमच्छ का सफलता पूर्वक रेस्क्यू कर लिया.

दरअसल धनहा थाना क्षेत्र के तमकुहा कठहा गांव में सुबह के वक्त जब बच्चे स्कूल जा रहे थे, तो देखा कि एक विशाल मगरमच्छ मकई की खेत में लेटा हुआ है. पहले तो मगरमछ देखकर बच्चों ने शोरगुल किया, उसके बाद स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे फिर क्या गांव में हड़कंप मच गया. 

ये भी पढ़ें: अपराधियों ने ज्वेलरी दुकान को बनाया निशाना, उड़ाएं 8 लाख रुपये के आभूषण

भागो मगरमच्छ आया...!
बताया जा रहा है कि गंडक नदी में पिछले महीने आई बाढ़ की पानी के बीच कई मगरमच्छ आस पास के गांवों में पहुंच गया है. जो किसानों के खेत और गड्ढों में इकट्ठा पानी के बीच डेरा जमाये उनके पालतू पशुओं और पक्षियों को निवाला बना रहे हैं. 

पुलिस टीम ने गांव के युवाओं के साहस को किया सैल्यूट 
इधर रिहायशी इलाके में मगरमच्छ मिलने की सूचना पर खुद धनहा थानाध्यक्ष धर्मवीर भारती दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय युवाओं की सूझबूझ से रेस्क्यू किए गए मगरमच्छ को अपने कब्जे में लिया. जिसके बाद उसे ट्रैक्टर ट्राली पर लादकर थाने पर लाया गया. पुलिस टीम ने गांव के युवाओं के साहस को सैल्यूट किया है. वहीं, खुद थाना प्रभारी ने VTR के वन विभाग को सूचना दिया.  लिहाजा वन विभाग की टीम मगरमच्छ को लेने और उसे सुरक्षित गंडक नदी में छोड़ने के लिए रवाना हो गई है. 

बता दें कि इन दिनों रिहायशी इलाकों में मगरमच्छ के बढ़ते आतंक से अजीज होकर युवाओं ने जिस तरह हिम्मत दिखाते हुए मगरमच्छ के मुंह में रस्सी बांधी, बल्कि उसे पकड़कर बांस और रस्से से बांधा फिर ट्रैक्टर ट्राली पर चढ़ाया. 

ये भी पढ़ें: देर रात प्रेमिका से मिलने तो गया, लेकिन घर वापस नहीं लौटा पाया, जानें क्या हुआ...

12 फीट का खतरनाक मगरमच्छ
कह सकते हैं कि युवाओं ने मौत के मुंह में हाथ डाली हालांकि, पुलिस भी मौके पर मौजूद थी, लेकिन बिना किसी स्पोर्ट के ही मौके से मगरमच्छ को सफलतापूर्वक पकड़कर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के हवाले किया है. जो निश्चित तौर पर काबिले तारीफ है. क्योंकि ग्रामीणों की सूझबूझ से अति संरक्षित इस जलीय प्राणी की जान बची है. मगरमच्छ की लम्बाई करीब 12 फीट है जो बेहद तगड़ा और खतरनाक है. इसकी पुष्टि VTR के पशु रक्षक बीपीन कुमार ने किया है.

इनपुट - इमरान अजीज

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी। बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news