The Monkey Last Rites: यह खबर आपके दिल को छू जाएगी, हिंदू रीति-रिवाज से किया गया बंदर का अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2460365

The Monkey Last Rites: यह खबर आपके दिल को छू जाएगी, हिंदू रीति-रिवाज से किया गया बंदर का अंतिम संस्कार

The Monkey Last Rites: बेतिया में राजदेवड़ी स्थित शांति माता मंदिर के पास करंट से एक बंदर की मौत हो गई. इसके बाद बंदर का हिंदू रीति रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया. 

बेतिया में बंदर की करंट से मौत हो गई तो उसका हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया.

The Monkey Last Rites: बिहार के पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया से दिल को छूने वाली खबर आई है. वहां नम आंखों से एक बंदर का अंतिम संस्कार किया गया. बंदर की अंतिम विदाई का क्षण भावुक करने के लिए काफी था. बंदर की करंट लगने से मौत हो गई थी, जिसकी सूचना मिलने पर बजरंग दल के मंत्री रमन गुप्ता और उनके साथियों ने बंदर का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया. 

fallback

READ ALSO: बेतिया के विद्यालय के छात्रों ने 22 शिक्षकों को बनाया बंधक, स्कूल पर जड़ा ताला

बताया जा रहा है कि बेतिया नगर के राजदेवड़ी स्थित शांति माता मंदिर के पास एक बंदर की करंट लगने से मौत हो गई थी. बंदर की मौत की सूचना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई. बंदर को लेकर हिंदू धर्म में एक अलग तरह की श्रद्धा होती है. बजरंग दल के मंत्री रमन गुप्ता और उनके साथियों को भी इस बात की सूचना मिली.

उसके बाद रमन गुप्ता और उनके साथियों ने मृत बंदर का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया. पहले बंदर के पार्थिव शरीर को स्नान कराया गया. उसके बाद श्री रामनामी भगवा वस्त्र पहनाकर हिन्दू रीति रिवाज से बंदर का अंतिम संस्कार किया गया. 

fallback

इस पुनीत कार्य में शांति माता मंदिर समिति के सभी सदस्य और नगर निगम के कर्मचारी भी उपस्थित रहे. विनय कुमार, रामजी कुमार, नीरज कुमार, सुजीत सोनी, रंजीत पटवा, अभय पांडे, भोलू कुमार आदि अंतिम संस्कार में शामिल हुए. सभी ने नम आंखों से आखिरी विदाई दी. 

READ ALSO: Navratri Special: बिहार के इस इस मंदिर में दी जाती है अनोखी रक्तविहीन बकरे की बलि

वहां मौजूद सभी लोग भावुक थे. मंदिर समिति के सदस्यों ने बताया कि नवरात्र के पहले दिन से ही बंदरों का एक झुंड मंदिर और आसपास के घरों पर देखे जा रहे हैं.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news