मुंगेर हिंसा पर कंगना ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कही यह बात

बिहार के मुंगेर में हुई हिंसा को लेकर कंगना रनौत ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करके इंसाफ की मांग की है. दशहरा पर दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और कई घायल हुए हैं.

मुंगेर हिंसा पर कंगना ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कही यह बात
फाइल फोटो

मुंबई: अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) हर मुद्दे पर बेवाकी से अपनी राय रखती हैं. अब उन्होंने बिहार के मुंगेर (Munger) में हुई हिंसा का मुद्दा उठाया है. उन्होंने अपने ट्वीट में राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल दागते हुए इंसाफ की मांग की है. 

विसर्जन के दौरान हुई घटना
आपको बता दें कि मुंगेर में दशहरा पर दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच स्थानीय लोग घायल हुए थे. इस दौरान, जमकर बवाल हुआ और फायरिंग भी की गई. सोमवार देर रात की इस घटना को लेकर लोगों में पुलिस के खिलाफ गुस्सा है.

पुलिस पर आरोप
मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने गोलीबाजी की, जबकि पुलिस के मुताबिक कुछ शरारती तत्वों ने जानबूझकर पथराव किया और गोली चलाई. इस हिंसा में 17 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. नाराज लोगों की मांग है कि मुंगेर एसपी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए. इसे लेकर सोशल मीडिया पर अभियान भी चलाया जा रहा है.

बिहार चुनाव: पहले चरण की 71 सीटों पर थोड़ी देर में शुरू होगा मतदान

सबको परेशान होना चाहिए
कंगना भी इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाई हुई हैं. अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘भयावह... मैं आमतौर पर सुबह ऐसी खबरें नहीं पढ़ती, क्योंकि इससे मैं विचलित और परेशान हो जाती हूं. लेकिन मुझे अहसास है कि दुनिया में बहुत अन्याय हो रहा है ऐसे में हम कैसे आराम से रह सकते हैं. हम सभी को परेशान होना चाहिए और देखना चाहिए कि हम क्या बनते जा रहे हैं’.

100 हिरासत में
वहीं, पुलिस का कहना है कि हिंसा फैलाने के आरोप में 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने घटनास्थल से तीन देसी कट्टे और 12 खोखे बरामद किए हैं. उसका कहना है कि असामाजिक तत्वों ने करीब 12 राउंड फायरिंग की थी.