Tejashwi Yadav Security: सीएम नीतीश ने तेजस्वी यादव को दी अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी, सुरक्षा में भी किया इजाफा
Advertisement

Tejashwi Yadav Security: सीएम नीतीश ने तेजस्वी यादव को दी अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी, सुरक्षा में भी किया इजाफा

Tejashwi Yadav  ने बुधवार को ही बिहार के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. वह दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बने हैं. इससे पहले 2015 में नीतीश कुमार की सरकार में उन्होंने ये पद संभाला था. 

Tejashwi Yadav Security: सीएम नीतीश ने तेजस्वी यादव को दी अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी, सुरक्षा में भी किया इजाफा

Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री बन गए हैं. डिप्टी सीएम बनने के साथ ही तेजस्वी यादव की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. उन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी और बुलेट प्रूफ गाड़ी दी गई है. जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को अपनी बुलेट प्रूफ कार दी है. तेजस्वी को ये जेड प्लस सुरक्षा सुविधा राज्य सरकार की ओर से दी गई है. तेजस्वी यादव ने बुधवार को ही बिहार के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. वह दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बने हैं. इससे पहले 2015 में नीतीश कुमार की सरकार में उन्होंने ये पद संभाला था.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़ कर प्रदेश में महागठबंधन की सरकार के गठन के लिये आरजेडी के साथ हाथ मिलाने के बाद बुधवार को राजभवन में रिकॉर्ड आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. नीतीश कुमार के अलावा आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली. 

गृह विभाग नीतीश अपने पास रख सकते हैं

नीतीश कुमार के कैबिनेट मंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी. इससे पहले यह तय किया जायेगा कि महागठबंधन के तीन मुख्य घटकों - आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस- के कोटे के मंत्रियों पर अंतिम फैसला किया जाएगा. एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा कि नीतीश कुमार के पास गृह विभाग सहित सभी महत्वपूर्ण पद बरकरार रहने की संभावना है जबकि आरजडी को अधिकांश वे विभाग आवंटित किए जा सकते हैं, जो पहले बीजेपी के पास थे. उन्होंने कहा कि नए मंत्रिमंडल की संरचना के बारे में एक सैद्धांतिक सहमति बन गई है जिसमें कुमार की जेडीयू, आरजेडी और कांग्रे से 35 या उससे अधिक सदस्य होने की संभावना है. 

राज्यपाल फागू चौहान से पद और गोपनीयता की शपथ लेने के तुरंत बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने बीजेपी के इस दावे को खारिज कर दिया कि नई सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं करेगी. उन्होंने अपनी पूर्व सहयोगी बीजेपी के बारे में कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव में 243 सदस्यीय विधानसभा में आरजेडी को 50 से कम सीटें मिली थीं. 

तेजस्वी से महागठबंधन की फिर से सरकार बनने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि असली गठबंधन और सरकार यही है.  उन्होंने कहा कि नीतीश जी देश हित और राज्य हित में निडरतापूर्वक एक बडा निर्णय लिया जिसे देश और राज्य को जरूरत थी. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने समर्थन किया है और मजबूती के साथ बिहार को तरक्की के रास्ते उंचाईयों पर ले जाएंगे.

तेजस्वी ने कहा कि हमलोग समाजवादी विचारधारा के हैं और हमारे पुरखों की इस विरासत को कोई और आगे नहीं बढाएगा, भले ही हम पहले झगड़ते रहे हों पर जब समाजवाद पर खतरा आएगा, क्षेत्रीय दलों के अस्तित्व को समाप्त करने की बात आएगी तथा देश की गंगा-जमुनी तहजीब और भाईचारे को भंग करना चाहेगा तो हम उसे सहन नहीं कर पाएंगे. तेजस्वी से उनके अपनी मंत्रिपरिषद की बैठक में रोजगार देने के वादे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमारी मुख्यमंत्री से चर्चा हुई है और एक महीने के भीतर बंपर रोजगार की घोषणा की जाएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news