Bihar Politics: डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी का पहला इंटरव्यू, Zee News से बोले- बिहार बिकाऊ नहीं, टिकाऊ है
Advertisement

Bihar Politics: डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी का पहला इंटरव्यू, Zee News से बोले- बिहार बिकाऊ नहीं, टिकाऊ है

Bihar Deputy CM: नीतीश 8.0 में डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी यादव ने Zee News से खात बातचीत की है. उन्होंने सरकार की योजनाओं पर बात की. तेजस्वी ने बिहार को लेकर कहा कि ये बिकाऊ नहीं, टिकाऊ है. 

 

Bihar Politics: डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी का पहला इंटरव्यू, Zee News से बोले- बिहार बिकाऊ नहीं, टिकाऊ है

Tejashwi Yadav Interview: बिहार में एनडीए गठबंधन की सरकार टूटने के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बन गई है. राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव राज्य के डिप्टी सीएम बने हैं. वह दूसरी बार बिहार के उपमुख्यमंत्री बने हैं. नीतीश 8.0 में डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी यादव ने Zee News से खात बातचीत की है. उन्होंने सरकार की योजनाओं पर बात की. तेजस्वी ने बिहार को लेकर कहा कि ये बिकाऊ नहीं, टिकाऊ है. 

10 लाख नौकरियों पर ये बोले तेजस्वी

सरकार की पहली प्राथमिकता क्या है? इस सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि पढ़ाई, दवाई, कार्रवाई हमारी प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री जो भी योजना चला रहे हैं, हमें उसमें और तेजी लाना है. लोगों के साथ न्याय हो. निष्पक्ष सरकार हो, यही हमारी कोशिश है. 10 लाख नौकरियों के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है. ये मुद्दा सिर्फ बिहार का नहीं पूरे देश का है. केंद्र सरकार नौकरियां खा गई. कारखाने बंद हो गए. लोगों को कुछ नहीं मिल रहा. तेजस्वी ने कहा कि 10 लाख का जो वादा हमने किया था, उसे पूरा करेंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने कहा था कि जब मुख्यमंत्री बनेंगे तब 10 लाख नौकरियां देंगे. अभी तो हम उपमुख्यमंत्री हैं. लेकिन सीएम नीतीश ने हमसे चर्चा की है. वो इसको लेकर गंभीर हैं. उन्होंने ज्यादा से ज्यादा नौकरी देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है. डिप्टी सीएम ने कहा कि ये हम कोशिश करेंगे कि बिहार में भी निवेश आए, कारखाने खुलें, अच्छा माहौल ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिले. उन्होंने कहा कि बिहार में अच्छी संभावनाएं हैं. 

कहा जा रहा है कि एक डील हुई, जिसमें 2024 में आप मुख्यमंत्री बनेंगे और नीतीश कुमार पीएम पद के उम्मीदवार होंगे. इसपर तेजस्वी यादव ने कहा कि इस डील की जानकारी हमें नहीं है.हम डिप्टी सीएम हैं. हम अपना काम करने में लगे हैं. तेजस्वी ने कहा कि हमारे बनाने से तो कोई प्रधानमंत्री नहीं बनेगा. सब लोग की इच्छा होगी, तब ही ऐसा हो पाएगा. हम सीएम बनने के लिए हड़बड़ी में नहीं है. हमारा एकमात्र एजेंडा था बीजेपी को हटाना, जिसे हम लोगों ने किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news